पूल में नहाते बेबी हिप्पो की इस हरकत से दुनियाभर के लोगों को हुआ प्यार, बार-बार Video देखकर भी नहीं भरेगा मन

थाईलैंड के Khao Kheow Open Zoo में नहाते हुए पिग्मी हिप्पो का एक नया वीडियो ऑनलाइन लोगों का दिल जीत रहा है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

वायरल पिग्मी हिप्पो मू डेंग (Viral pygmy hippo Moo Deng) ने अपनी क्यूटनेस से कुछ ही समय में सोशल मीडिया यूजर्स का ध्यान खींच लिया है. जब से सेफोरा जैसे ब्रांड अपने सौंदर्य अभियानों को बढ़ावा देने के चलन में आए हैं तब से डेंग इंटरनेट का पसंदीदा विषय रहा है. थाईलैंड के Khao Kheow Open Zoo में नहाते हुए पिग्मी हिप्पो का एक नया वीडियो ऑनलाइन लोगों का दिल जीत रहा है.

वायरल क्लिप में प्यारे डेंग को एक छोटे से पूल में नहाते हुए कैद किया गया है. एक एक्स यूजर @tvaniimals ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, "बहुत संकोची, बहुत दिमागदार, बहुत प्यारा." पिग्मी हिप्पो के स्नान के एक मात्र वीडियो को दस लाख से अधिक बार देखा गया क्योंकि सोशल मीडिया यूजर्स ने इसके प्रति अपना प्यार जताया. एक यूजर ने कमेंट किया, "अंदर से हम सभी मू डेंग जैसा जीवन चाहते हैं." एक अन्य यूजर ने लिखा, "हिप्पोस बहुत रक्षात्मक और आक्रामक दोनों हैं, लेकिन यह बहुत प्यारा है." एक तीसरे यूजर ने प्रतिक्रिया ज़ाहिर की, “इतना प्यारा हिप्पो बच्चा.”

देखें Video:

इस साल 10 जुलाई को जन्मा मू डेंग थाईलैंड के खाओ खेव ओपन चिड़ियाघर में एक पिग्मी हिप्पो बच्चा है. यह जानवर 25 जुलाई को देखने के लिए जनता के लिए खुला था और धीरे-धीरे अपने छोटे आकार और आकर्षक व्यक्तित्व के कारण लोगों के बीच पॉप्युलर हो गया.

Advertisement

यह कोरोनोवायरस महामारी के दौरान था, जब चिड़ियाघर के संचालक अट्टापोन नुंडी ने उन जानवरों का फिल्मांकन करना शुरू किया, जिनकी देखभाल के लिए उन्हें सौंपा गया था. जिस दिन डेंग का जन्म हुआ उसी दिन उसे उससे प्यार हो गया. ननडी ने द गार्जियन को बताया, “जिस क्षण मैंने मू-डेंग का जन्म देखा, मैंने उसे प्रसिद्ध बनाने का लक्ष्य निर्धारित किया, लेकिन मैंने कभी नहीं सोचा था कि यह विदेशों में फैल जाएगा. मुझे लगा कि वह थाईलैंड में मशहूर हो सकती है लेकिन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नहीं.'' डेंग जल्द ही इंटरनेट पर सबसे अधिक पसंद किया जाने वाला जानवर बन गया.

Advertisement

ये Video भी देखें:


 

Featured Video Of The Day
Mossad Female Agents Secret Mission पर कैसे करती हैं काम?
Topics mentioned in this article