दूसरे हाथी को प्यार करने लगा केयरटेकर, गुस्सा गया हाथी का बच्चा, जलन के मारे जो किया, हैरान रह जाएंगे

वीडियो शेल्ड्रिक ट्रस्ट के आधिकारिक ट्विटर पेज पर पोस्ट किया गया है. यह केन्या स्थित एक संगठन है जो हाथियों के बचाव और पुनर्वास की दिशा में काम करता है.

Advertisement
Read Time: 11 mins
दूसरे हाथी को प्यार करने लगा केयरटेकर, गुस्सा गया हाथी का बच्चा

आपने बिल्लियों या कुत्तों के ऐसे वीडियो देखे होंगे, जिन्हें तब जलन हो जाती है जब उनके मालिक किसी दूसरे बिल्ली या कुत्ते को प्यार करने लगते हैं. लेकिन, क्या आपने कभी किसी हाथी के बच्चे को ऐसा करते देखा है? ट्विटर पर शेयर किए गए एक वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे म्विंज़ी नाम के एक हाथी को उस समय बहुत जलन हुई जब उसका केयरटेकर एक दूसरे हाथी (Elephant) को प्यार करने लगा.

वीडियो शेल्ड्रिक ट्रस्ट के आधिकारिक ट्विटर पेज पर पोस्ट किया गया है. यह केन्या स्थित एक संगठन है जो हाथियों के बचाव और पुनर्वास की दिशा में काम करता है. वे कई अनाथ हाथियों को तब तक रखते हैं जब तक वे बाहर दुनिया में छोड़े जाने के लिए तैयार नहीं हो जाते. उनमें से एक प्यारा सा बच्चा भी है जिसका नाम म्विन्ज़ी है.

वीडियो में जस्टस नाम के केयरटेकर को एक हाथी के बच्चे को दुलारते हुए दिखाया गया है. कुछ ही देर में, म्विन्ज़ी वहां आ जाता है. सबसे पहले, वह अपनी सूंड का इस्तेमाल करता है और जस्टस को दूसरे हाथी को सहलाने से रोकने की कोशिश करता है. जब वह असफल हो जाता है, तो वह दूसरे हाथी को दूर धकेल देता है.

वीडियो के साथ पोस्ट किए गए कैप्शन में लिखा है, "इसके लिए प्रतीक्षा कीजिए…. म्विन्ज़ी अपनी गोद ली हुई 'मां' से इतना प्यार करता है कि अगर उसे कीपर जस्टस को अन्य अनाथ बच्चों के साथ शेयर करना पड़ता है तो उसे जलन होती है. ऐसा लगता है कि जानवरों के साम्राज्य में भी बच्चे अपनी मां के प्रति कुछ हद तक अधिकारवादी हो जाते हैं.'' 

देखें Video:

वीडियो 29 जून को शेयर किया गया था. पोस्ट किए जाने के बाद से, ट्वीट को लगभग 44,000 बार देखा जा चुका है और संख्या बढ़ती ही जा रही है. इसके अलावा, शेयर को करीब 3 हजार लाइक्स मिले हैं. ट्विटर यूजर ने वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए ढेरों कमेंट भी किए. 

Advertisement

एक ट्विटर यूजर ने लिखा, “ओह, म्विंज़ी, बहुत सारा प्यार है. इतना परेशान और ईर्ष्यालु होने की कोई जरूरत नहीं है.'' दूसरे ने लिखा, "उन छोटे-छोटे दांतों को अंदर आते हुए देखो!" तीसरे ने लिखा, “बहुत प्यारा. चौथे ने लिखा, "म्विंज़ी, सचमुच?!" 

मध्य प्रदेश के इंदौर शहर के अनघ के लिए गणित और गिनती बाएं हाथ का खेल

Featured Video Of The Day
टी-20 वर्ल्ड कप जीतकर लौट रहे Team India के स्वागत की कैसी है तैयारी?