हाथी भी रखते हैं सेहत का ध्यान, खाने से पहले पत्तियों को साफ करता दिखा हाथी का बच्चा, IFS ने शेयर किया Video

जैसे हम इंसान साफ सुथरा भोजन करना ही पसंद करते हैं और अपनी सेहत का ध्यान रखते हैं, वैसे ही ये हाथी भी अपनी सेहत का ध्यान रखते हैं

Advertisement
Read Time: 10 mins

सोशल मीडिया पर हाथी और उनके बच्चों के मज़ेदार वीडियो हमेशा वायरल होते रहते हैं. ऐसे वीडियो में कई बार हमें इन समझदार जानवरों की प्यारी और दिल जीत लेने वाली हरकतें भी देखने को मिलती हैं. सोशल मीडिया पर अब हाथी का एक नया वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक हाथी का बच्चा खाने से पहले अपने भोजन को साफ करता नज़र आ रहा है. ये वीडियो देखने में बेहद क्यूट है और सोशल मीडिया पर वायरल भी हो रहा है. 

वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक हाथी और उसके साथ उसका एक बच्चा नजर आ रहे हैं. दोनों जंगल में घास खा रहे हैं. वीडियो में आप देख सकते हैं कि हाथी का बच्चा सूंड में काफी खास दबाए हुए है और वो उसे खूब ज़ोर-ज़ोर से हवा में हिला रहा है. आप सोच रहे होंगे कि वो ऐसा क्यों कर रहा है? लेकिन आपको बता दें कि जैसे हम इंसान साफ सुथरा भोजन करना ही पसंद करते हैं और अपनी सेहत का ध्यान रखते हैं, वैसे ही ये हाथी भी अपनी सेहत का ध्यान रखते हैं और यही वजह है कि हाथी का बच्चा इन पत्तियों से कीड़े मकौड़ों को साफ करने के लिए उसे हिला रहा है, ताकि जो भी वो झड़कर गिर जाए.

देखें Video:

इस वीडियो को ट्विटर पर आईएफएस अधिकारी सुसांत नंदा (IFS Susanta Nanda) ने शेयर किया है. वीडियो को अबतक 45 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. लोग वीडियो पर ढेरों कमेंट भी कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा- खूबसूरत. दूसरे यूजर ने लिखा- सभी हाथी पौधे खाते समय ऐसा करते हैं. वे पौधे से कीड़ों को हटाने के लिए ऐसा करते हैं. इस वीडियो के बारे में आपका क्या कहना है? कमेंट करके बताइए.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Delhi News: दिल्ली के Gulabi Bagh में 4 किलो सोने की लूट | Breaking News | Gold
Topics mentioned in this article