हाथी पर हमला बोलता नजर आया भैंस का नादान बच्चा, वीडियो में गजराज की समझदारी पर आप भी हार बैठेंगे दिल

वीडियो में भैंस का एक बच्चा बड़ी ही नादानी में हाथी पर धावा बोलता नजर आ रहा है, जिसकी नादानी देख गजराज पीछे हटते नजर आ रहे हैं, वहीं मां बच्चे को संभालने की कोशिश करती दिखाई दे रही है.

Advertisement
Read Time: 11 mins
हाथी पर अटैक करने की कोशिश करता भैंस का बच्चा.

Baby Buffalo Attacks Giant Elephant: जंगल में अक्सर कभी दिल दहला देने वाले, तो कभी दिल को छू लेने वाले एक से बढ़कर एक दुर्लभ नजारे देखने को मिलते रहते हैं. सोशल मीडिया पर ऐसे वायरल वीडियो को खूब देखा और पसंद किया जाता है. हाल ही में एक ऐसा ही दिल जीत लेने वाला वीडियो इन दिनों इंटरनेट पर हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींच रहा है, जिसमें भैंस का एक बच्चा बड़ी ही नादानी में हाथी पर धावा बोलता नजर आ रहा है. ऐसे में जहां गजराज उसे बच्चा समझ उससे बचते नजर आ रहे हैं, वहीं दूसरी ओर भैंस अपने बच्चे को ये नादानी करने से रोकती नजर आ रही है.

यहां देखें वीडियो

Bold baby water buffalo charges an elephant
by u/secretslut991 in AnimalsBeingJerks

यूं तो हाथी बेहत शांत और काफी समझदार होता है, लेकिन अगर एक बार वो बिगड़ जाए, तो उसके गुस्से से बचना हर किसी के बस की बात नहीं है. गुस्से में बिगड़ा हाथी इंसान-जानवर तो क्या बड़े से ट्रक को फेंकने और पेड़ को जड़ से पलभर में उखाड़ कर रख देता है. इंटरनेट पर अक्सर हाथी से जुड़े वीडियो सामने आते रहते हैं, इनमें से कुछ चौंका देते हैं, तो कुछ दिल खुश कर देते हैं. हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो लोगों का दिल खुश कर रहा है, जिसकी शुरुआत में हाथी अपने रास्ते जाता नजर आता है, लेकिन तभी वहां एक भैंस का बच्चा पहुंच जाता है, जो देखते ही देखते हाथी की तरफ दौड़ पड़ता है. ऐसे में बच्चे की मासूमियत देख हाथी का दिल पिघल जाता है और वो बच्चे के अटैक करने के बाद भी उल्टे पैर कदम वापस ले लेता है. इस बीच बेबी बफेलो की मां वहां पहुंच जाती है और बच्चे को रोकने के लिए उसके पीछे-पीछे दौड़ने लगती है. आखिर में मां अपने बच्चे को शांत करती नजर आती है और इस बीच हाथी शांति से वहां से चला जाता है.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म रेडिट (Reddit) पर इस वीडियो को शेयर किया गया है, जिसे खूब देखा और पसंद किया जा रहा है. 5 अगस्त को शेयर किए गए इस वीडियो को अब तक 3.4 मिलियन लोग देख चुके हैं, जबकि साढ़े चार हजार से ज्यादा लोग इस वीडियो को लाइक कर चुके हैं. वीडियो देख चुके यूजर्स इस पर तरह-तरह के रिएक्शन दे रहे हैं. एक यूजर्स ने लिखा, 'हाथी ने गजब की समझदारी दिखाई.' दूसरे यूजर ने लिखा, 'हाथी इसलिए कमाल के होते हैं.'

Advertisement

ये भी देखें- 'रॉकी और रानी' में धर्मेंद्र के किसिंग सीन पर क्या बोले सनी देओल?

Featured Video Of The Day
UK General Election 2024: बड़ी जीत की ओर बढ़ रही Keir Starmer की Labour Party, हार की कगार पर Rishi Sunak