ऑटो ड्राइवर ने UPI को बताया 'लाइफ चेंजिंग फैसिलिटी', गिना डाले ढेरों फायदे

हाल ही में ऑटो रिक्शा वाले का वीडियो वायरल हुआ है जिसने UPI की सुविधा को लाइफ चेंजिंग फैसिलिटी बताया है.

Advertisement
Read Time: 10 mins

मोबाइल से तुरंत पैसे ट्रांसफर करने की सुविधा UPI आज देश में सबसे तेजी से बढ़ता पेमेंट मोड बन चुका है. इसके लॉन्च होने के बाद डिजिटल ट्रांसजेक्शन में काफी तेजी आई है. हाल ही में ऑटो रिक्शा वाले का वीडियो वायरल हुआ है जिसने UPI की सुविधा को लाइफ चेंजिंग फैसिलिटी बताया है.

छुट्‌टे की झिकझिक से मुक्ति

 Gautam Govitrikar DMD अकाउंट से एक्स पर शेयर इस वीडियो का कैप्शन है, ''जो लोग मुझे जानते हैं वे जानते हैं कि मैं यूपीआई का कितना बड़ा प्रशंसक हूं. लेकिन अक्सर, मुझे हमारे जीवन पर इसके गहरे प्रभाव की याद आती है. इस रिक्शा चालक की तरह, जिससे मैं आज मिला जो कहता है, यह जीवन बदलने वाली सुविधा रही है. मैंने उससे पूछा-कैसे? ऑटो चालक ने मराठी में UPI की तारीफ करते हुए कहा, इससे उन्हें बैंक बैलेंस की जानकारी रहती है, जिससे उन्हें समय से पहले खर्चों की योजना बनाने और फालतू खर्चों को रोकने में मदद मिली है. ग्राहकों की संख्या और उनकी कमाई भी बढ़ गई है क्योंकि लोगों को छुट्‌टे की चिंता नहीं करनी पड़ती है. यात्रियों और मेरे पैसे के लिए अब झिक झिक नहीं होती है. अब हर कोई खुश है.

लोग बोले- सच में टेंशन खत्म है

इस वीडियो को अब तक 2 लाख 33 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं और 13 सौ लोग लाइक किए हैं. इस वीडियो पर बहुत से लोगों ने UPI से जुड़े अपने अनुभव शेयर किए हैं. एक यूजर ने लिखा, उसका उत्साह बताता है कि वह कितना खुश है. एक अन्य यूजर ने लिखा, मैं खुद UPI का बड़ा फैन हूं. अब मुझे पर्स लेकर नहीं घूमना पड़ता है.  

Advertisement
Featured Video Of The Day
PM Modi's 74th birthday: 32 साल बाद PM Modi का दिखा था ऐसा रूप | धमकी के बावजूद फहराया था तिरंगा
Topics mentioned in this article