2 कुत्तों को रास न आया प्यार, सिर सहलाना पड़ा भारी, महिला को बुरी तरह नोंचने लगे पालतू रॉटवीलर कुत्ते

हाल ही में सोशल मीडिया पर एक चौंका देने वाला मामला सामने आ रहा है, जिसमें दो पालतू रॉटवीलर कुत्तों ने अपनी ही 31 साल की मालकिन पर भयानक हमला बोल दिया.

Advertisement
Read Time: 24 mins

2 Rottweiler Dogs Attack Woman: जानवरों में सबसे वफादार कुत्तों को माना जाता है. यही वजह है कि, दुनियाभर में सबसे ज्यादा पाला जाने वाला जानवर (Pet) डॉग है, लेकिन बहुत बार ऐसे मामले सामने आए हैं, जिनमें घर में पाले गए कुत्तों ने मालिक या फिर मालिकन पर हमला किया हो या फिर उन्हें नुकसान पहुंचाया हो. यूं तो डॉग को काफी प्यारा और ख्याल रखने वाला पालतू जानवर माना जाता है, लेकिन कई बार कुछ पालतू जानवर हिंसक भी हो जाते हैं, जो किसी पर भी हमला करने से पहले एक बार भी नहीं सोचते. कुछ बुरी तरह जख्मी कर देते हैं, तो कुछ मौत के घाट ही उतार देते हैं. हाल ही में एक ऐसा ही चौंका देने वाला मामला सामने आ रहा है, जिसमें दो पालतू रॉटवीलर (rottweilers dogs) कुत्तों ने अपनी 31 साल की मालकिन पर भयानक हमला बोल दिया था.

Advertisement

बताया जा रहा है कि, 31 वर्षीय ऑस्ट्रेलियाई महिला (Australian woma) निकिता पिइल (Nikita Piil) पर उन्हीं के ब्रोंक्स (Bronx) और हार्लेम (Harlem) नाम के दो पालतू कुत्तों ने हमला कर दिया था.

7 News की रिपोर्ट के अनुसार, जब कुत्तों ने महिला पर हमला किया, तब महिला के शरीर से काफी खून बह गया. यही नहीं कुत्तों द्वारा काटे जाने पर महिला के अंगों पर गंभीर घाव उभर आए. फिलहाल महिला रॉयल पर्थ अस्पताल (Royal Perth Hospital) में गंभीर लेकिन स्थिर स्थिति में है, क्योंकि डॉक्टर उसका हाथ बचाने की कोशिश कर रहे हैं.

Advertisement

बताया जा रहा है कि, घर पर जब उनके दोनों डॉग उन पर जानलेवा हमला कर रहे थे, तब उनकी मदद मांगने वाली चीखों को सुनकर पड़ोसी (Neighbours) वहां पहुंचे और कुत्तों की पकड़ से निकिता पिइल को बचाने के लिए लीफ ब्लोअर, होज़ और बल्ले का इस्तेमाल करने लगे, लेकिन बावजूद इसके उनकी सारी कोशिशें नाकाम हो रही थीं.

Advertisement

7News के साथ बातचीत में पड़ोसी ब्रायन स्पेंसर ने कहा, 'मेरे पास चाकू नहीं था, मेरे पास इस कुत्ते को बाहर निकालने के लिए वास्तव में कुछ भी अच्छा नहीं था, मेरे पास केवल एक बल्ला था.' पुलिस जल्द ही मौके पर पहुंची और कुत्तों में से एक को गोली मार दी, क्योंकि वे हमले को रोक नहीं सके. कुत्तों में से एक को मार दिया गया और दूसरा रेंजर की हिरासत में है.

Advertisement

बताया जा रहा है कि, निकिता पिइल (Nikita Piil) हमेशा सोशल मीडिया पर अपने पालतू कुत्तों से जुड़े पोस्ट शेयर करती रहती थीं, जिन्हें वे बच्चा कहती थीं. साल 2017 में ब्रोंक्स के जन्मदिन के लिए एक पोस्ट में उन्होंने लिखा था कि, 'मैं इससे अधिक अविश्वसनीय, निर्भीक, वफादार, बुद्धिमान और सुरक्षात्मक छोटे दोस्त की उम्मीद नहीं कर सकती. आप मेरी पूरी दुनिया हैं.' 

Advertisement

एक अज्ञात ब्रीडर (जिसने निकिता पिइल को कुत्तों में से एक को बेचा था) ने द वेस्ट ऑस्ट्रेलियन को बताया कि, 'यह संभावना नहीं है कि रॉटवीलर बिना किसी कारण के किसी पर हमला करेगा.' ब्रीडर का मानना ​​है कि दोनों कुत्तों के बीच लड़ाई हुई होगी और निकिता पिइल उन्हें छुड़ाने की कोशिश में शामिल हो गईं होंगी, लेकिन किसी तरह इस भयंकर हाथापाई में फंस गईं.

Featured Video Of The Day
Maharashtra : Ajith Pawar ने पेश किया बजट, Assembly Election से पहले बड़े एलान