ऑस्ट्रेलिया में आई भीषण बाढ़ से हालात खराब, बड़ी संख्या में उभरा मकड़ियों और सांपों का झुंड

ऑस्ट्रेलिया (Australia) में आई भीषण बाढ़ की वजह से वहां के हालात इन दिनों बहुत खराब होते जा रहे हैं. सबसे ज्यादा जनसंख्या वाले राज्य न्यू साउथ वेल्स में भारी बारिश (Australia Floods) और बाढ़ की वजह से हर तरफ तबाही फैली है.

ऑस्ट्रेलिया में आई भीषण बाढ़ से हालात खराब, बड़ी संख्या में उभरा मकड़ियों और सांपों का झुंड

ऑस्ट्रेलिया में आई भीषण बाढ़ से हालात खराब, बड़ी संख्या में उभरा मकड़ियों और सांपों का झुंड

ऑस्ट्रेलिया (Australia) में आई भीषण बाढ़ की वजह से वहां के हालात इन दिनों बहुत खराब होते जा रहे हैं. सबसे ज्यादा जनसंख्या वाले राज्य न्यू साउथ वेल्स में भारी बारिश (Australia Floods) और बाढ़ की वजह से हर तरफ तबाही फैली है. इंसानों के साथ-साथ जानवर भी अपनी जान बचाने के लिए भाग रहे हैं. ऐसी ही कुछ तस्वीरें और वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. भारी बारिश से पानी का स्तर हर तरफ लगातार बढ़ता ही जा रहा है. ऐसे में जंगलों में रहने वाली मकड़ीयों (spiders) और सांपों (Snakes) के झुंड भी भर रहे हैं, वे सब भी अपनी जान बचाने के लिए ऊंचे स्थानों पर भाग रहे हैं.

सोशल मीडिया पर वायरल होने वाली डरावनी तस्वीरों में आप सैकड़ों मकड़ियों इधर-उधर मंडराते हुए देख सकते हैं. सबसे अधिक वायरल तस्वीरों में से एक मैट लॉवेनफॉस (Matt Lovenfosse) द्वारा कैप्चर की गई तस्वीर है, जिन्होंने सोमवार को किन्चेला क्रीक के बढ़ते पानी से दूर मकड़ियों का एक झुंड देखा था.

फेसबुक पर कल की तस्वीर साझा करते हुए उन्होंने लिखा, "आप जो भी भूरा रंग में देख सकते हैं, वह सभी मकड़ियां है, जो बाढ़ के पानी निकलने की कोशिश कर रही हैं." ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के मुताबिक, कई सांपों ने जान बचाने के लिए उन नावों पर छलांग लगा दी, जिससे वहां फंसे लोगों को बाहर निकाल जा रहा था.

देश के पूर्वी तट पर अब भी बारिश हो रही है और हजारों लोगों को अपना घर छोड़ने पर मजबूर होना पड़ा है. इसके साथ ही राहत कार्यों के तहत सैकड़ों लोगों को बचाया गया है. सोमवार तक राज्य के लगभग 18,000 लोगों को बचाया जा चुका है और आपातकालीन सेवा में जुटे अधिकारियों का कहना है, कि बुधवार तक बारिश जारी रहने का अनुमान है. जिससे करीब 54,000 लोगों को विस्थापन झेलना पड़ सकता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने संसद में बताया था कि उत्तरी न्यू साउथ वेल्स में 35 समुदाय के लोग अलग-थलग हो गए थे और आपातकालीन सेवा में लगे कर्मियों ने 700 से अधिक लोगों को बचाया.