आत्माराम को 7 मौतें माफ हैं, आपको नहीं... मज़ेदार ट्विस्ट के साथ सड़क सुरक्षा को लेकर दिल्ली पुलिस की नई एडवाइजरी

पुलिस विभाग ने नागरिकों को कुछ बुनियादी यातायात नियमों और उनका पालन न करने पर होने वाले परिणामों की याद दिलाने के लिए एक तस्वीर शेयर की.

Advertisement
Read Time: 10 mins
सड़क सुरक्षा को लेकर दिल्ली पुलिस की नई एडवाइजरी

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने एक बार फिर ट्विटर पर एक रचनात्मक मोड़ के साथ सड़क सुरक्षा सलाह (road safety advisory) शेयर करके अपनी सोशल मीडिया शक्ति का प्रदर्शन किया है. सोमवार को माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट पर पुलिस विभाग ने नागरिकों को कुछ बुनियादी यातायात नियमों और उनका पालन न करने पर होने वाले परिणामों की याद दिलाने के लिए एक तस्वीर शेयर की.

यह तस्वीर नई वेब सीरीज 'गन्स एंड गुलाब' (Guns & Gulaabs) की एक तस्वीर दिखाती है. फोटो में सीरीज में आत्माराम की भूमिका निभाने वाले अभिनेता गुलशन देवैया (Gulshan Devaiah) को बिना हेलमेट के बाइक चलाते देखा जा सकता है.

पुलिस विभाग ने पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, "आत्माराम के पास 7 जिंदगियां हैं, आपके पास नहीं. गियर अप करना और स्मार्ट सवारी करना मत भूलना! सवारी करते समय हमेशा हेलमेट पहनें."

दिल्ली पुलिस के ट्वीट पर ट्विटर यूजर्स ने तुरंत प्रतिक्रिया दी. वे पुलिसवालों के मज़ेदार ट्वीट से इंप्रेस दिखे. पोस्ट पर कमेंट करते हुए एक यूजर ने लिखा, "यह रचनात्मक है और ट्रेंड के साथ है." दूसरे यूजर ने कमेंट किया, "यह अच्छा गया." तीसरे यूजर ने लिखा, "स्मार्ट मार्केटिंग."

बता दें कि दिल्ली पुलिस अपने मनोरंजक और मजाकिया सोशल मीडिया पोस्ट के लिए जानी जाती है. इससे पहले, दिल्ली पुलिस ने लोगों को 'लापरवाह ड्राइविंग' के जोखिम के बारे में शिक्षित करने के लिए सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया था. दिल्ली पुलिस ने लोगों को लापरवाही से गाड़ी चलाने के नकारात्मक प्रभावों के बारे में सूचित करने के लिए एक ध्यान खींचने वाला वीडियो पोस्ट किया.

Advertisement

वीडियो में एक शख्स को बाइक पर पीछे बैठी एक महिला के साथ खतरनाक स्टंट करते हुए दिखाया गया है. इस जोड़े को बिना हेलमेट के गाड़ी चलाते देखा जा सकता है. मज़ेदार लेकिन चिंताजनक वीडियो आगे दिखाता है कि शख्स संतुलन खो देता है और महिला के साथ मोटरसाइकिल से गिर जाता है.
 

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: Hathras में सत्संग में मची भगदड़, 100 से ज़्यादा लोगों की मौत | Khabron Ki Khabar
Topics mentioned in this article