मुंबई वासियों के लिए पिकनिक स्पॉट बना अटल सेतु, ब्रिज पर गाड़ी रोककर लोग लेने लगी सेल्फी

सोशल मीडिया पर इन दिनों ऐसी कई तस्वीरें और वीडियो सामने आ रहे हैं, जिनमें लोग अटल सेतु पर सड़क के बीचो-बीच गाड़ी रोककर सेल्फी लेते और वीडियो बनाते हुए नजर आ रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 5 mins

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उद्घाटन के कुछ दिनों के भीतर ही मुंबई ट्रांस हार्बर लिंक जनता के लिए एक पिकनिक स्पॉट बन गया. सोशल मीडिया पर इन दिनों ऐसी कई तस्वीरें और वीडियो सामने आ रहे हैं, जिनमें लोग सड़क के बीचो-बीच गाड़ी रोककर सेल्फी लेते और वीडियो बनाते हुए नजर आ रहे हैं. यही नहीं इस दौरान लोगों को नियमों की अनदेखी करते हुए कूड़ा फैलाते हुए और सेल्फी लेने के चक्कर में रेलिंग पर चढ़ते हुए भी देखे गए हैं. 

हैरानी की बात तो यह है कि कुछ लोग महज फोटो रील और वीडियो को चक्कर में अपने छोटे-छोटे बच्चों के साथ खतरों से खेलते नजर आए. हाल ही में एक सोशल मीडिया पोस्ट के माध्यम से मुंबई पुलिस ने एक कहा है कि, अटल सेतु 'पिकनिक स्पॉट नहीं है.' इसके साथ ही चेतावनी जारी की है कि, ऐसा करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. मुंबई पुलिस के मुताबिक, अटल सेतु पर रुकना और तस्वीरें क्लिक करना अवैध है. यही नहीं मुंबई ट्रांस हार्बर लिंक पर रुकने वालों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की जाएगी.

यहां देखें पोस्ट

पोस्ट में ये भी कहा गया है कि, 'हम इस बात से सहमत हैं कि अटल सेतु निश्चित रूप से देखने लायक है, लेकिन इस पर रुकना और तस्वीरें खींचना भी गैरकानूनी है. वायरल हो रहे इस पोस्ट पर यूजर्स तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. कुछ लोगों का कहना है कि, ऐसा ब्रिज देश में पहली बार बना है. इस ब्रिज पर एक सेल्फी प्वाइंट भी होना चाहिए था. वहीं कुछ लोगों का कहना है कि, ब्रिज पर एक नोटिस बोर्ड लगाना चाहिए था ताकि लोगों को पता चल सके कि इस पर गाड़ी नहीं रोकनी है.

Featured Video Of The Day
West Bengal मारपीट मामले में सियासत तेज, राज्यपाल का बयान- महिलाओं के रहने लायक नहीं बंगाल