कलाकार ने AI तकनीक से बनाई अतीत की सेल्फी, महात्मा गांधी और मदर टेरेसा को देख हैरान हुए लोग, बोले- यकीन नहीं होता...

दो अलग-अलग इंस्टाग्राम पोस्ट में, कलाकार ज्यो जॉन मुल्लूर ने महात्मा गांधी, बी आर अंबेडकर, मदर टेरेसा और एल्विस प्रेस्ली सहित प्रसिद्ध हस्तियों की सेल्फी लेते हुए छवियों की एक श्रृंखला पोस्ट की.

Advertisement
Read Time: 14 mins

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (Artificial Intelligence) (एआई) द्वारा बनाई गईं तस्वीरें हाल ही में ट्रेंड बना रही हैं, और अब एक कलाकार ने "अतीत से सेल्फी" दिखाने के लिए इस तकनीक का उपयोग किया है. दो अलग-अलग इंस्टाग्राम पोस्ट में, कलाकार ज्यो जॉन मुल्लूर ने महात्मा गांधी, बी आर अंबेडकर, मदर टेरेसा और एल्विस प्रेस्ली सहित प्रसिद्ध हस्तियों की सेल्फी लेते हुए छवियों की एक श्रृंखला पोस्ट की.

कलाकार ने पोस्ट के कैप्शन में लिखा, "अपनी पुरानी हार्ड ड्राइव को वापस लाने पर, मुझे अतीत के दोस्तों द्वारा भेजी गई सेल्फी का खजाना मिला." मुलर ने यह भी कहा कि उन्होंने एआई सॉफ्टवेयर मिडजर्नी का इस्तेमाल "अतीत से सेल्फी" और तस्वीरों को दोबारा पेंट करने के लिए फोटोशॉप का इस्तेमाल किया.

उपरोक्त नामों के अलावा, तस्वीरों में सोवियत संघ के नेता जोसेफ स्टालिन, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति अब्राहम लिंकन, वैज्ञानिक अल्बर्ट आइंस्टीन, जमैका के गायक बॉब मार्ले और अर्जेंटीना के मार्क्सवादी क्रांतिकारी चे ग्वेरा सहित अन्य भी शामिल हैं।

मुल्लूर ने दो दिन पहले ही एआई छवियों को शेयर किया था और तब से उन्हें हजारों लाइक्स और कमेंट्स मिले हैं. हाइपर-यथार्थवादी कलाकृति को कई इंस्टाग्राम यूजर्स द्वारा भी अच्छी तरह से प्राप्त किया गया है.

Advertisement

एक यूजर ने लिखा, "हमेशा की तरह शानदार. ये सभी खूबसूरत हैं, लेकिन मेरे निजी पसंदीदा हैं चे, अंबेडकर और बॉब...शानदार काम." दूसरे ने कहा, "वाह! प्रभावशाली!" तीसरे यूजर ने लिखा, "महान कार्य! एल्विस मेरा पसंदीदा है. यह एक बहुत अच्छा चे भी है," जबकि चौथे ने लिखा, "शानदार काम".

इस बीच, एआई छवियों की बात करें तो, पहले, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा और पूर्व जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल की रमणीय तस्वीरों के एक समूह ने इंटरनेट पर तूफान ला दिया था. एक इंस्टाग्राम पोस्ट में, कलाकार 'जूलियन अल आर्ट' ने दो पूर्व राजनेताओं की सेवानिवृत्ति के बाद एक समुद्र तट पर एक साथ समय का आनंद लेते हुए एआई-जनित छवियों को पोस्ट किया.

Advertisement
Featured Video Of The Day
आखिर वो क्या चीज थी कि सबको पीछे छोड़ CM बन गईं आतिशी | 5 Ki Bat