डॉक्टर्स निकाल रहे थे ब्रेन ट्यमूर, महिला मरीज ऑपरेशन थिएटर में देखती रही जूनियर NTR की फिल्म

जूनियर एनटीआर के एक फैन का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें महिला मरीज सर्जरी के दौरान जूनियर एनटीआर की फिल्म देखती नजर आ रही है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Woman Watches Junior NTR Movie During Surgery: सोशल मीडिया पर जूनियर एनटीआर की एक फैन का वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जहां वो अपने जीवन के सबसे मुश्किल वक्त को जूनियर एनटीआर की फिल्म के सहारे काट रही हैं. दरअसल, हाल ही में आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के काकीनाडा (Kakinada) सरकारी अस्पताल (जीजीएच) में डॉक्टरों की एक टीम ने एक महिला मरीज़ के ब्रेन ट्यूमर की सर्जरी (brain surgery) की. हैरानी वाली बात ये है कि मरीज़ ऑपरेशन के दौरान साउथ सुपरस्टार जूनियर एनटीआर (Jr. NTR) की फ़िल्म देख रही थीं. मेडिकल लैंग्वेज में इसे ‘डीप ब्रेन स्टिम्यूलेशन या एवेक क्रैनीओटॉमी' के रूप में जाना जाता है. इस प्रोसेस ने मरीज़ को जटिल प्रक्रिया के दौरान जगाए रखा और उनके दिमाग को एक्टिव रखा.

ब्रेन ट्यूमर का हुआ ऑपरेशन (Brain tumor surgery)

ए कोथापल्ली की 55 वर्षीय मरीज़ ए अनंतलक्ष्मी (A. Ananthalakshmi) अपने अंगों में सुन्नता और लगातार सिरदर्द जैसे लक्षणों से जूझ रही थीं. अपने मस्तिष्क के बाएं हिस्से में 3.3 x 2.7 सेमी के ट्यूमर का पता चलने पर, उन्होंने निजी अस्पतालों में इलाज की उच्च लागत के कारण ऑपरेशन के लिए सरकारी अस्पताल को चुना.

यहां देखें पोस्ट

Advertisement

फिल्म दिखाने की पीछे ये है वजह (Patient watches Jr NTR film)

सर्जरी के दिन, मेडिकल टीम ने अनंतलक्ष्मी को शांत और केंद्रित रखने के लिए जूनियर एनटीआर की फिल्म अधुर्स दिखाया. ये फिल्म उनकी फेवरेट है. यह प्रक्रिया जितनी जटिल थी, उतनी ही अपरंपरागत भी थी, इसने मरीज़ की सुविधा सुनिश्चित करते हुए ट्यूमर को सफलतापूर्वक हटा दिया. इस ऑपरेशन का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

Advertisement

अमेरिका में नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ (NIH) के अनुसार, डीप ब्रेन स्टिम्यूलेशन या एवेक क्रैनीओटॉमी, जिसे अवेक ब्रेन सर्जरी के रूप में भी जाना जाता है, मस्तिष्क पर की जाने वाली एक प्रक्रिया है, जबकि रोगी सचेत रहता है और सर्जिकल टीम के साथ संवाद कर सकता है.

Advertisement

ये भी देखेंः- नहीं नहाता था पति तो पत्नी ने दिया तलाक

Featured Video Of The Day
Uttar Pradesh: Rampur में Dehradun Express को पलटाने की साज़िश नाकाम | City Centre | NDTV India