नदी की सफाई करने वाला रोबोट, आनंद महिंद्रा बोले- जो भी शुरु करेगा ये स्टार्टअप, मैं इन्वेस्ट करने के लिए तैयार हूं...

अपने पोस्ट में, महिंद्रा ने ऐसे तकनीकी नवाचारों के महत्व पर प्रकाश डाला और ऐसे किसी भी स्टार्टअप में निवेश करने में रुचि व्यक्त की जो ऐसे रोबोट बनाना चाहता है.

Advertisement
Read Time: 5 mins

उद्योगपति आनंद महिंद्रा (Industrialist Anand Mahindra) ने एक्स पर एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें जल निकायों को साफ करने के लिए डिज़ाइन किया गया एक ऑटोमैटिक रोबोट (autonomous robot designed to clean water bodies) दिखाया गया है. अपने पोस्ट में, महिंद्रा ने ऐसे तकनीकी नवाचारों के महत्व पर प्रकाश डाला और ऐसे किसी भी स्टार्टअप में निवेश करने में रुचि व्यक्त की जो ऐसे रोबोट बनाना चाहता है.

2 फरवरी को पोस्ट किए गए वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे ऑटोमैटिक रोबोट नदी से अपशिष्ट और कचरा एकत्र कर रहा है. आनंद महिंद्रा ने कैप्शन में लिखा है, "नदियों की सफाई के लिए ऑटोमैटिक रोबोट. ऐसा लगता है कि यह चीनी है? हमें इसे अभी यहीं बनाने की जरूरत है. अगर कोई स्टार्टअप ऐसा कर रहा है, तो मैं निवेश करने के लिए तैयार हूं."

देखें Video:

सोशल मीडिया यूजर्स ने इस तरह की पहल की सराहना की और पोस्ट के कमेंट सेक्शन में अपनी सकारात्मक प्रतिक्रिया व्यक्त की. कई लोगों ने इस तरह के नवाचारों का समर्थन करने की इच्छा के लिए आनंद महिंद्रा की सराहना भी की.

एक यूजर ने कमेंट किया, "आनंद महिंद्रा असली शार्क हैं जो शार्क टैंक में नहीं हैं." एक अन्य व्यक्ति ने कहा, "केवल महिंद्रा ही इसे भारत में बना सकता है. कृपया ऐसा करें सर." कई अन्य लोगों ने भी अपने इलाकों में ऐसे रोबोट की आवश्यकता व्यक्त की.

Featured Video Of The Day
Meena Kumari की खातिर क्यों ठुकरा दिया प्राण ने Film Fare Award | Bollywood Trivia | Entertainment
Topics mentioned in this article