बर्फ की परत पर रेंगता दिखा Polar Bear, आनंद महिंद्रा ने शेयर किया Video, स्टॉक मार्केट में निवेश को लेकर दी ये सलाह

13 फरवरी को एक्स पर अपने पोस्ट में, महिंद्रा ने बर्फ की पतली परत पर घूमते हुए ध्रुवीय भालू का वीडियो शेयर किया.

Advertisement
Read Time: 2 mins
बर्फ की परत पर रेंगता दिखा Polar Bear

उद्योगपति आनंद महिंद्रा (Industrialist Anand Mahindra) ने एक ध्रुवीय भालू (Polar Bear) का एक पुराना वीडियो पोस्ट करके रिस्क मैनेजमेंट के बारे में एक दिलचस्प सीख दी है, जो वन्यजीव अस्तित्व रणनीतियों और समझदार निवेश रणनीति दोनों के साथ मेल खाता है.

13 फरवरी को एक्स पर अपने पोस्ट में, महिंद्रा ने बर्फ की पतली परत पर घूमते हुए ध्रुवीय भालू का वीडियो शेयर किया. भालू ने अपने शरीर के सभी अंगों को फैलाकर जमीन को छूने के लिए अपना वजन समान रूप से वितरित किया, जिससे बर्फ के टूटने का खतरा कम हो गया. महिंद्रा ने सुझाव दिया कि जोखिम कम करने का यह तरीका हमें पारंपरिक बिजनेस स्कूलों की तुलना में अधिक सिखा सकता है.

Advertisement

आनंद महिंद्रा की पोस्ट के कैप्शन में लिखा है, "ध्रुवीय भालू बी-स्कूल की तुलना में जोखिम कम करना बेहतर सिखाता है. 'पतली बर्फ' का सामना करते समय, 'शरीर' के सभी हिस्सों को जमीन को छूते हुए फैल जाएं और 'वजन' को समान रूप से वितरित करके खुद को आगे बढ़ाएं. स्टॉक बाजार (stock markets) में निवेश करने का सही तरीका.” 

देखें Video:

वीडियो को 4 लाख से अधिक बार देखा गया, फॉलोअर्स ने महिंद्रा के संदेश को सराहा और पोस्ट के कमेंट सेक्शन में अपनी राय व्यक्त की. एक यूजर ने कहा, "ध्रुवीय भालू से जोखिम कम करना सीखना सही है, है ना? पतली बर्फ पर, वे फैलते हैं, समान रूप से वजन वितरित करते हैं, और आगे बढ़ते हैं. शेयर बाजार की तरह - जब चीजें अस्थिर हो जाती हैं तो संतुलित रहना."

दूसरे ने कमेंट किया, "यह निरंतर विकास और सभी लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए पर्याप्त है -मास्टर बियर." तीसरे ने लिखा, "जानवर हमें बहुत कुछ सिखाते हैं."
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
अदाणी मामले में SEBI का हिंडनबर्ग और नाथन एंडरसन को कारण बताओ नोटिस
Topics mentioned in this article