पटियाला के इस पेट्रोल पंप पर हुआ जमकर हंगामा, बोतल में पेट्रोल भरवा रहे शख्स पर टूट पड़ी भीड़, वायरल हुआ Video

दिसंबर में संसद द्वारा पारित यह कानून मौजूदा भारतीय दंड संहिता (IPC) की जगह लेता है और सजा के लिए सख्त प्रावधान पेश करता है, जिसमें 10 साल की जेल की सजा और 7 लाख रुपये तक का जुर्माना शामिल है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
पटियाला के पेट्रोल पंप पर हंगामे का वीडियो वायरल

हाल के दिनों में देश में विरोध प्रदर्शनों की लहर दौड़ गई है क्योंकि कमर्शियल व्हीकल ड्राइवर्स नए हिट एंड रन कानून का कड़ा विरोध कर रहे हैं. दिसंबर में संसद द्वारा पारित यह कानून मौजूदा भारतीय दंड संहिता (IPC) की जगह लेता है और सजा के लिए सख्त प्रावधान पेश करता है, जिसमें 10 साल की जेल की सजा और 7 लाख रुपये तक का जुर्माना शामिल है.

इस बीच, पटियाला में एक पेट्रोल पंप पर हुई घटना ने ईंधन की कमी को लेकर तनाव को बढ़ा दिया है. झड़प तब हुई जब कतार में खड़े एक व्यक्ति ने दूसरे व्यक्ति द्वारा बोतल में पेट्रोल भरने पर आपत्ति जताई.

यूजर्स ने जाहिर किया गुस्सा

वीडियो को कुछ ही समय में लगभग 50 हजार लोग देख चुके हैं. एक्स पर यूजर्स ने फैली अराजकता के बारे में अपनी चिंता व्यक्त की और एक ने कहा, “हर जगह हो रहा है. चंडीगढ़-मोहाली के आसपास खासकर ग्रामीण इलाकों में लोग अपने ड्रमों में डीजल भरवा रहे हैं. बाज़ार से डीज़ल लगभग गायब हो गया है.” एक अन्य यूजर ने लिखा, "आयकर छापे जिंदाबाद."

राष्ट्रव्यापी हड़ताल के दूसरे दिन वाणिज्यिक वाहन चालकों ने सड़कों को अवरुद्ध कर दिया, जिससे पूरे देश में ईंधन संकट की चिंता पैदा हो गई. कई राज्यों में पेट्रोल पंपों पर लंबी कतारें देखी गईं, ईंधन की कमी की आशंका के बीच उत्सुक यात्री अपने टैंक भरवाने के लिए लाइन में लगे रहे. चंडीगढ़ और पंजाब को विरोध प्रदर्शन का खामियाजा भुगतना पड़ा, जहां पेट्रोल पंपों पर भारी भीड़ देखी गई. 

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: हाथरस में हाहाकार, क्या हुआ, कैसे हुआ ? ग्राउंड ज़ीरो से NDTV की Report
Topics mentioned in this article