प्रकृति के बीच रहने के लिए अमेरिकी शख्स ने छोड़ी अपनी नौकरी और जंगल में ही घर बना लिया

जानकारी के मुताबिक, यह शख्स अमेरिका के कैलिफोर्निया का रहने वाला है. इस शख्स का नाम रॉबर्ट ब्रेटॉन है. इसकी उम्र 35 साल है. 2011 से ही यह शख्स घर से काम कर रहा है. इस दौरान शख्स हमेशा घूमते रहा ताकि जंगल को बचाया जा सके. 2020 में शख्स ने निर्णय लिया कि वो जंगल में प्रकृति के बीच रहेगा.

Advertisement
Read Time: 5 mins

प्रकृति के बीच रहना कई लोगों को पसंद हैं. बीच-बीच में लोग समय निकालकर प्रकृति के बीच रहते हैं, मगर नौकरी और परिवार के कारण शहर में रहना पड़ता है. हालांकि, कई लोग हैं जो दिल की सुनते हैं. अभी हाल ही में एक अमेरिकी शख्स ने अपनी नौकरी छोड़ दी ताकि जंगल में प्रकृति के बीच रह सके. इतना ही नहीं, शख्स ने जंगल में एक पेड़ पर अपना घर भी बनाया. इस शख्स की कहानी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

जानकारी के मुताबिक, यह शख्स अमेरिका के कैलिफोर्निया का रहने वाला है. इस शख्स का नाम रॉबर्ट ब्रेटॉन है. इसकी उम्र 35 साल है. 2011 से ही यह शख्स घर से काम कर रहा है. इस दौरान शख्स हमेशा घूमते रहा ताकि जंगल को बचाया जा सके. 2020 में शख्स ने निर्णय लिया कि वो जंगल में प्रकृति के बीच रहेगा. द मेट्रो की रिपोर्ट के मुताबिक, शख्स ने 24 लाख 70 हज़ार रुपये का सामान लिया ताकि जंगल में एक अच्छा घर बना सके.

देखें वीडियो

वीडियो में देखा जा सकता है कि रॉबर्ट कैसे अपने लिए जंगल में घर तैयार कर रहा है, सोशल मीडिया पर रॉबर्ट काफी पॉपुलर है. टिकटॉक के अलावा इंस्टाग्राम पर भी इसके काफी फॉलोवर्स है. करीब 1 लाख से ज़्यादा इंस्टाग्राम पर फॉलोवर्स हैं.

इस वीडियो को भी देखें- छत्तीसगढ़ : मोबाइल के लिए फूड अफसर ने खाली कराया तालाब, 21 लाख लीटर पानी बहाया

Featured Video Of The Day
Assembly Elections 2024: Jammu-Kashmir Assembly Election Exit Poll Congress-NC के साथ ने दिखाया रंग