गजब: बिहार में एक गैंग चला रहा था फर्जी थाना, दारोगा से लेकर चौकीदार तक सब थे नकली

असली थाने से आधा किलोमीटर दूर ही ये थाना चल रहा था. पुलिस अधिकारी डीसी श्रीवास्तव ने जानकारी देते हुए कहा कि इनके पास वर्दी के अलावा गन भी थी. आमलोगों से ये लोग सुरक्षा के नाम पर पैसे भी लेते थे. अभी तक इस गैंग के 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

गजब: बिहार में एक गैंग चला रहा था फर्जी थाना, दारोगा से लेकर चौकीदार तक सब थे नकली

देसी कट्टा से लेकर वर्दी तक असली...दीवारों पर लगी थी महान लोगों की तस्वीरें भी

बिहार ग़ज़ब है. यहां हर साल कोई न कोई ऐसा मामला देखने को मिल जाता है, जिसे पढ़ने के बाद दिमाग चकरा जाता है. अभी हाल ही में यहां एक फर्जी थाना पकड़ाया है, जहां पिछले 8 महीने से बिहार में एक्टिव था. अमूमन फर्जी पुलिस के बारे में तो बहुत ही सुना होगा, मगर ये ख़बर ज़रा हटके है. समाचार एजेंसी एएफफी के अनुसार, ये मामला बिहार के बांका शहर का है, जहां 8 महीने से एक निजी गेस्ट हाउस में फर्जी थाना (Fake Police Station in Bihar) चल रहा था. इस थाने में दारोगा से लेकर चौकीदार तक सब फर्जी थे.

इस मुद्दे पर बांका थानाध्यक्ष ने जानकारी दी कि एक गुप्त सूचना के आधार पर एक अपराधी को पकड़ने पुलिस गई थी, तभी अचानक एक गेस्ट हाउस के किनारे एक महिला और एक शख्स पुलिस की ड्रेस में नज़र आए. शक के आधार पर जब उनसे पूछताछ की गई तो पता चला कि महिला खुद को दारोगा बता रही थी और शख्स चौकीदार. इतना ही नहीं, महिला के पास एक अवैध पिस्टल भी मिला. ये दोनों बिहार पुलिस की ड्रेस में थे. इन्हें देख कर कोई नहीं कह सकता है कि ये बिहार के पुलिसकर्मी नहीं हैं.

जानकारी के मुताबिक असली थाने से आधा किलोमीटर दूर ही ये थाना चल रहा था. पुलिस अधिकारी डीसी श्रीवास्तव ने जानकारी देते हुए कहा कि इनके पास वर्दी के अलावा गन भी थी. आमलोगों से ये लोग सुरक्षा के नाम पर पैसे भी लेते थे. अभी तक इस गैंग के 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है, मगर इसके मास्टरमाइंड का पता अभी तक नहीं चल सका है. अभी इस मामले की पूरी छानबीन की जा रही है.

वीडियो देखें- जदयू विधायक बीमा भारती ने नीतीश कुमार के मंत्री के खिलाफ खोला मोर्चा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com