पैरेंट्स खोने के बाद 40 साल से बिना पानी और बिजली के बिल्कुल अलग रह रहा है ये शख़्स

किसी के पिता और माता नहीं रहें तो वो बिल्कुल अलग हो जाता है. कुछ लोग इस चुनौती से आगे बढ़ जाते हैं और कुछ लोग उससे कभी नहीं आगे बढ़ पाते. आज हम आपको एक ऐसी कहानी बताने जा रहा हूं जो मन को विचलित कर देने वाला है. 

Advertisement
Read Time: 5 mins

किसी के पिता और माता नहीं रहें तो वो बिल्कुल अलग हो जाता है. कुछ लोग इस चुनौती से आगे बढ़ जाते हैं और कुछ लोग उससे कभी नहीं आगे बढ़ पाते. आज हम आपको एक ऐसी कहानी बताने जा रहा हूं जो मन को विचलित कर देने वाला है. केन स्मिथ ने अपने पैरेंट्स को खो दिया था, इस कारण वो पिछले करीब 40 साल से दुनिया से अलग-थलग रह रहे हैं. इस कारण वो न तो बिजली का इस्तेमाल करते हैं और ना ही पानी का प्रयोग करते हैं. उनके लिए दुनिया पूरी तरह से अलग है.

वर्तमान में स्मिथ की उम्र 74 साल है. 26 साल पहले एक रात वह निकले थे तभी कुछ बदमाशों ने उनपर हमला कर दिया. इससे उन्हें ब्रेन हेमरेज हो गया और वह 23 दिन तक बेसुध पड़े रहे. डॉक्टर्स का कहना था कि वे कभी चल या बात नहीं कर सकते हैं.

बीबीसी से बात करते हुए स्मिथ ने बताया कि डॉक्टरों ने कहा मैं कभी रिकवर नहीं हो सकता. मैं कभी बोल नहीं  सकता. मैं कभी चल नहीं सकता हूं. लेकिन, मैंने किया. तभी मैंने तय किया कि अब मैं किसी के ऊपर निर्भर होकर नहीं रहूंगा. बल्कि अपना रास्ता खुद तय करूंगा.

कई बार ज़िंदगी के हम उस पड़ाव में आ जाते हैं, जहां सबकुछ शून्य हो जाता है. ऐसे में हमें तय करना होता है कि हम आगे बढ़ें या रुके.

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir में गृह मंत्री Amit Shah ने कहा...'आतंकवाद को इतना नीचे दफना देगी कि सात पुश्तों तक वापस नहीं आएगा'
Topics mentioned in this article