जाल में फंस गया था नन्हा बंदर, बचने की नहीं थी उम्मीद, जीवनरक्षक बनकर आया शख्स, देखें वीडियो

हाल में सामने आया एक वीडियो इस सब से अलग है और मानवता की मिसाल पेश करता है. वीडियो में एक नन्हे से बंदर को एक शख्स बच्चों की तरह दुलारता नजर आता है और उसे नया जीवन देता है.

Advertisement
Read Time: 10 mins

इंटरनेट पर अक्सर जानवरों के वीडियोज सामने आते रहते हैं जो खूब पसंद भी किए जाते हैं. किसी वीडियो में दो जानवर आप में भिड़ते दिखते हैं तो किसी में कोई अजीबोगरीब सा जानवर नजर आ जाता है. लेकिन हाल में सामने आया एक वीडियो इस सब से अलग है और मानवता की मिसाल पेश करता है. वीडियो में एक नन्हे से बंदर को एक शख्स बच्चों की तरह दुलारता नजर आता है. ये शख्स इस प्यारे से बंदर की जान बचाता है और उसे नई जिंदगी देता है.

वीडियो को Enezator नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है. वीडियो को देख ये साफ है कि बंदर को बाढ़ की स्थिति की वजह से किसी नदी या नाले में डूबते हुए रेस्क्यू किया गया है. इसे बचाना वाला शख्स बड़े ही दुलार से उसे साफ करता दिखता है. पानी में रहने की वजह से बंदर के शरीर में गंदगी और जाले फंसे नजर आते हैं. शख्स धीरे-धीरे उसे साफ सकता है. शुरुआत में बंदर काफी डरा और सहमा सा नजर आता है. शख्स जैसे-जैसे बंदर के शरीर में फंसे रेशों को निकालता है बंदर बार-बार चौक उठता है. इस पर शख्स किसी बच्चे की तरह गोद में लेकर उसे हिलाता है और पुचकारता है. आखिर में वह बंदर को फल खिलाता नजर आता है. नन्हा सा ये बंदर अपनी जिंदगी बचाने वाले उस नेक शख्स को बड़े ही प्यार से निहारता नजर आता है, जैसे वह उन्हें धन्यवाद कह रहा हो.

नेटिजन्स ने किया सैल्यूट

वीडियो को 2 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है और ढेरों लोगों ने इस पर लाइक और कमेंट किए हैं. एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, सुन्दर..शुरुआत में छोटे बंदर का डर और अंत में उसका प्यार ही सब कुछ है, यही कारण है कि मनुष्य (इस लड़के की तरह) पृथ्वी के असली राजदूत हैं. दूसरे ने लिखा, यही मानवता है, हम सब एक हैं. तीसरे ने लिखा, मानवता अभी बची है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Iran Israel War: क्या अब आमने-सामने होंगे ईरान-इजरायल? | Ali Khamenei | Benjamin Netanyahu