36 साल से प्रेग्नेंट रहा शख्स, ऑपरेशन हुआ तो निकले जुड़वा बच्चे, 50 लाख में से एक के साथ ऐसा होता है

नागपुर के रहने वाले संजू भगत सबसे अलग इंसान हैं. बचपन में बिल्कुल स्वस्थ पैदा हुए थे. जैसे ही जवान हुए तो उनका पेट गर्भवती महिला की तरह दिखने लगा. जून 1999 में उनके पेट में अचानक दर्द उठा. इस कारण वो डॉक्टर के पास गए. शुरुआत में डॉक्टर को लगा कि ये ट्यूमर है, मगर...

Advertisement
Read Time: 15 mins
नई दिल्ली:

हम सभी जानते हैं कि जो महिला होती हैं, वहीं जीवन दे सकती हैं. अर्थात किसी भी बच्चे को जन्म दे सकती हैं. यही प्रकृति का नियम है. कहा जाता है कि महिलाएं इस सृष्टि की जननी हैं. इंसानों के अलावा पशु-पक्षियों में भी महिलाएं ही बच्चों को जन्म देती हैं. लेकिन अगर मैं आपको बताऊं कि भारत में एक ऐसा शख्स है, जिसने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया है. इतना ही नहीं, यह शख्स 36 साल से प्रेग्नेंट दिखता रहा. जब डॉक्टरों ने जांच की तो हैरान रह गए. शख्स के पेट में जुड़वा बच्चे थे. डेली स्टार की रिपोर्ट के अनुसार, ये अजीब और हैरान कर देने वाली घटना नागपुर के रहने वाले संजू भगत के साथ घटी है. जानकारी के मुताबिक, संजू को बचपन से किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं थी, मगर समय के साथ बदलाव हुआ तो उसका पेट बढ़ने लगा, बिल्कुल गर्भवति महिला की तरह.

इस ट्वीट को देखिए

जानकारी के मुताबिक, नागपुर के रहने वाले संजू भगत सबसे अलग इंसान हैं. बचपन में बिल्कुल स्वस्थ पैदा हुए थे. जैसे ही जवान हुए तो उनका पेट गर्भवती महिला की तरह दिखने लगा. जून 1999 में उनके पेट में अचानक दर्द उठा. इस कारण वो डॉक्टर के पास गए. शुरुआत में डॉक्टर को लगा कि ये ट्यूमर है, मगर जैसे ही जांच की प्रक्रिया आगे बढ़ी तो डॉक्टर भी हैरान हो गए. संजू के पेट में उनका जुड़वां भाई था, जिसे डॉक्टर ने निकाल दिया. इस मामले पर डॉक्टरों का कहना है कि यह पूरी तरह से अलग मामला है.  पृथ्वी पर 50 लाख लोगों में से एक के साथ ऐसा होता है.

Advertisement

इस घटना पर डॉक्टरों ने संभावना जताई कि यह बच्चे संजू के पेट में तब आए होंगे, जब वह खुद अपनी मां के गर्भ में थे. डॉक्टर्स ने इस मामले को वैनिशिंग ट्विन सिंड्रोम करार दिया है. यानी ये जुड़वा बच्चे गर्भावस्था के दौरान ही मर गए होंगे, लेकिन खत्म नहीं हुए. सोशल मीडिया पर संजू भगत की कहानी सभी को हैरान कर रही है. लोग इनकी कहानी को शेयर कर रहे हैं.

Advertisement

Mohsin Khan Life Story: उस एक ओवर ने बदल दी दुनिया, जिससे सीखा उसी को हराया

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Election 2024: प्रचार के लिए कश्मीर पहुंची Priyanka Gandhi, Article 370 पर क्या बोलीं