1950 की इंग्लैंड की बनी Royal-Enfield बुलेट का Video वायरल, 74 साल बाद भी इतनी मजबूत है कि इस पर घूम सकते हैं लद्दाख

क्या आपने 1950 की बुलेट देखी है? अगर नहीं देखी तो सोशल मीडिया पर एक वीडियो धड़ल्ले से वायरल हो रहा है. जो कि 1950 की बुलेट का बताया जा रहा है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
1

भारतीय जनता को बुलेट (Bullet) पर सवारी करने का कुछ ज्यादा ही शौक है. खासकर यंग लड़कों को तो अगर कोई बाइक चाहिए तो वो है बुलेट. बुलेट एक ऐसी गाड़ी जिसपर बैठकर इंसान को अलग ही लेवल का कॉन्फिडेंस आ जाता है. इतना ही नहीं, बुलेट सिर्फ स्टाइल के लिए ही नहीं बल्कि स्टेटस सिंबल के तौर पर भी देखी जाती है. टू व्हीलर गाड़ियों में बुलेट की एक अलग ही पहचान है. जैसा कि हम जानते हैं कि हर गाड़ी में समय के साथ नए बदलाव होते रहते हैं. वैसे ही बुलेट में भी साल 1950 से लेकर अब तक बहुत से बदलाव हो चुके हैं.

लेकिन क्या आपने 1950 की बुलेट देखी है? अगर नहीं देखी तो सोशल मीडिया पर एक वीडियो धड़ल्ले से वायरल हो रहा है. जो कि 1950 की बुलेट का बताया जा रहा है. वायरल वीडियो में एक शख्स दावा करता दिख रहा है कि यह 1950 की बाइक है, जिसकी कंडीशन 74 साल भी जबरदस्त है. इसी वजह से बुलेट प्रेमी इस वीडियो को खूब पसंद कर रहे हैं. बुलेट का मालिक बताता है कि यह रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield)1950 मॉडल है, जिसे उस जमाने में इंग्लैंड से इम्पोर्ट करके मंगवाया जाता था. 

देखें Video:

Advertisement

बुलेट के फ्यूल टैंक पर दिख रहा सेटअप किसी हवाई जहाज जैसा लगता है! जी हां, टंकी पर बने स्पीडोमीटर से लेकर उसका ढक्कन और ब्रेक सिस्टम तक सब कुछ देखने में काफी क्लासी लग रहा है. इस गाड़ी का हॉर्न सिस्टम काफी दिलचस्प है, जो किसी बटन से नहीं बल्कि भोपू दबाने से बजता है. ठीक वैसा ही भोपू जो पुरानी बसों और आईसक्रीम बेचने वालों की रेहड़ी में लगा होता था. बाइक की खास बनावट किसी को भी इंप्रेस कर सकती है.

Advertisement

इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर @d_biker_ninja नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है. कैप्शन में लिखा है- यह 1950 की रॉयल एनफील्ड है!!! इंजन से धुआं बाहर फेंकने के लिए मात्र एक पतली पाइप है. कल्पना कीजिए कि उस मशीन को ठीक और चालू रखना कितना कठिन रहा होगा..

Advertisement

लोग इस बुलेट को देखकर हैरान हो रहे हैं. एक यूजर ने लिखा- अंत में बजने वाला हॉर्न बहुत शानदार था... बहुत प्यारा. दूसरे यूजर ने लिखा, ओजी (ओरिजनल गैंग्टा) बुलेट नहीं है, इसके पार्ट्स को 80 के दशक के बाद के बुलेट भागों से बदल दिया गया है. इस रील को अबतक को 1 करोड़ 40 लाख से अधिक बार देखा जा चुका है और 1 करोड़ से ज्यादा लाइक्स भी मिल चुके हैं. आपको ये वीडियो कैसा लगा? कमेंट करके जरूर बताइए.
 

Advertisement

ये Video भी देखें:

Ulajh Star Cast Interview: 'उलझ' पर बातचीत के दौरान फ़िल्म जगत में असमानता पर बोले Gulshan Devaiah

Featured Video Of The Day
Meena Kumari की खातिर क्यों ठुकरा दिया प्राण ने Film Fare Award | Bollywood Trivia | Entertainment
Topics mentioned in this article