दिन में बेचता समोसे, रात में करता मेडिकल की तैयारी, नोएडा का सनी कुमार NEET UG क्लीयर कर बन गया मिसाल

नोएडा के एक 18 साल के समोसा विक्रेता ने NEET UG को पास किया है, जो अंडर ग्रेजुएट मेडिकल प्रोग्राम में प्रवेश के लिए आयोजित एक परीक्षा है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

फिजिक्स वाला के अलख पांडे अक्सर ऐसे छात्रों की इंस्पायरिंग स्टोरीज शेयर करते हैं, जिन्होंने अपने लक्ष्यों को पूरा करने के लिए सभी बाधाओं का सामना किया है. उनकी लेटेस्ट पोस्ट नोएडा के एक 18 साल के समोसा विक्रेता के बारे में है, जिसने NEET UG को पास किया है, जो अंडर ग्रेजुएट मेडिकल प्रोग्राम में प्रवेश के लिए आयोजित एक परीक्षा है.

फिजिक्स वाला ने दो वीडियो शेयर किए, जिनमें से एक में छात्र सनी कुमार का कमरा दिखाया गया है. फुटेज में अलख पांडे हैरान नजर आते हैं, जब वह देखते हैं कि कुमार के कमरे की दीवारें नोट्स से भरी हुई हैं. दूसरे सीन में उन्हें कुमार की इस उपलब्धि के लिए तारीफ करते हुए कैद किया गया है.

महज 18 साल की उम्र में सनी कुमार ने अपनी पढ़ाई और अपनी दुकान को एक साथ संभाला. उन्होंने बताया कि दोपहर 2 बजे स्कूल खत्म होने के बाद, वह अपनी दुकान चलाते थे और फिर रात तक पढ़ाई करते थे.

यहां वीडियो देखें:

फिजिक्स वाला के अनुसार, सनी ने सिर्फ़ एक साल की तैयारी और 4-5 घंटे अपने समोसे के स्टॉल पर काम करके 720 में से 664 अंकों के साथ NEET 2024 परीक्षा पास की. नोएडा के रहने वाले कुमार ने याद करते हुए कहा, "बहुत बार सारी रात पढ़ता था, फिर सुबह आंखें दर्द करती थी."

Advertisement

कुमार ने मेडिकल क्षेत्र में अपनी रुचि के बारे में बात करते हुए कहा, "दवाई देखकर इंटरेस्ट आया, लोग ठीक कैसे होते हैं, यह समझना था इसीलिए बायोलॉजी लिया, समोसे बेचना मेरा भविष्य नहीं तय करेगा."

सनी 11वीं कक्षा से फिजिक्स वाले में पढ़ रहे हैं, सनी के संघर्षों को देखते हुए अलख पांडे ने उन्हें 6 लाख रुपये की स्कॉलरशिप दी और मेडिकल कॉलेज की ट्यूशन फीस भरने का वादा किया.

Advertisement

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
Delhi New CM: दिल्ली CM बनने के बाद Atishi के सामने आएंगी 5 चुनौती, कैसे करेंगी उन्हें पार?
Topics mentioned in this article