शख्स के पेट में घुसी 12 इंच की ईल, सर्जरी से ज़िंदा बाहर निकला खतरनाक जीव, देखकर डॉक्टरों के उड़े होश

ओडिटी सेंट्रल के अनुसार, स्कैन से पता चला कि उनके पेट में एक बाहरी चीज फंसी हुई है, जिससे पेरिटोनिटिस नामक जीवन-घातक स्थिति पैदा हो रही है, जहां पेट की परत में सूजन हो जाती है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

वियतनाम (Vietnam) के उत्तरी क्वांग निन्ह प्रांत में एक 34 वर्षीय व्यक्ति को पेट में गंभीर ऐंठन का अनुभव होने के बाद एक चौंकाने वाली बात सामने आई. हाई हा जिला चिकित्सा केंद्र के डॉक्टरों ने उनकी दर्द की शिकायत के बाद एक्स-रे और अल्ट्रासाउंड किया. ओडिटी सेंट्रल के अनुसार, स्कैन से पता चला कि उनके पेट में एक बाहरी चीज फंसी हुई है, जिससे पेरिटोनिटिस नामक जीवन-घातक स्थिति पैदा हो रही है, जहां पेट की परत में सूजन हो जाती है.

पेट से निकली जिंदा मछली

रहस्यमय वस्तु को हटाने के लिए इमरजेंसी सर्जरी की गई. डॉक्टर यह देखकर हैरान रह गए कि लगभग 30 सेमी लंबी एक जीवित ईल (Eel) उस आदमी के पेट के अंदर छटपटा रही थी. माना जाता है कि ईल ने उसके मलाशय के माध्यम से प्रवेश किया और उसके कोलन तक पहुंच गई, जिससे आंतों में छेद हो गया. समाचार आउटलेट के मुताबिक, डॉक्टरों ने सावधानीपूर्वक उसकी आंतों से ईल और क्षतिग्रस्त टिशूज को हटा दिया.

नाजुक ऑपरेशन सफल रहा और मरीज को केवल हल्की असुविधा का सामना करना पड़ा और वह निगरानी में ठीक हो रहा है. ईल की उपस्थिति का कारण एक रहस्य बना हुआ है, हालांकि डॉक्टरों को संदेह है कि यह किसी तरह आदमी के मलाशय से उसके पेट में पहुंच गया. यह तथ्य कि हटाने के बाद भी ईल जीवित थी, मेडिकल टीम को हैरान कर रही है.

ईल को बाहर निकालने के बाद डॉक्टरों ने नीचे के पास आंतों के क्षतिग्रस्त हिस्से को सावधानीपूर्वक हटा दिया. यह जोखिम भरा था क्योंकि यह मलाशय के करीब है और आसानी से संक्रमित हो सकता है. शुक्र है, सर्जरी अच्छी रही और मरीज बेहतर हो गया.

ये Video भी देखें:

Leh के Para-Archer Rigzin Tamchos की प्रेरक कहानी जिनका लक्ष्य है पैरालंपिक तीरंदाजी खेलना

Featured Video Of The Day
Arvind Kejriwal के Resignation से कौन बनेगा Delhi का मुख्यमंत्री? | Khabron Ki Khabar | NDTV India
Topics mentioned in this article