वीराने में कहां से आया 10 फीट लंबा धातु का मोनोलिथ, देख लोगों का चकराया सिर, कहीं एलियंस से तो नहीं कनेक्शन

न्यूयॉर्क पोस्ट के अनुसार, स्टील का 10 फीट लंबा ब्लॉक (जिसका आकार विशाल टॉबलरोन जैसा है) स्थानीय लोगों ने कुछ समय पहले पॉविस शहर के पास हे ब्लफ़ पर देखा था.

Advertisement
Read Time: 2 mins
यूके की इस पहाड़ी पर कहां से आया 10 फीट लंबा स्टील का मोनोलिथ, लोगों ने बताई Alien की करतूत

हाल ही में यूके के वेल्स में पहाड़ी पर एक हैरतअंगेज संरचना देखने को मिली है. यह स्टील का एक लंबा ढांचा है, जिसे अंग्रेजी में मोनोलिथ कहा जाता है. वेल्स की पहाड़ी पर दिखे विशाल स्टील मोनोलिथ से स्थानीय लोग और विशेषज्ञ भी हैरान रह गए हैं. न्यूयॉर्क पोस्ट के अनुसार, स्टील का 10 फीट लंबा ब्लॉक (जिसका आकार विशाल टॉबलरोन जैसा है) स्थानीय लोगों ने कुछ समय पहले पॉविस शहर के पास हे ब्लफ़ पर देखा था.

रिचर्ड हेन्स ने वेल्स ऑनलाइन को बताया कि, ''मुझे लगा कि यह थोड़ा अजीब है और यह बारिश का पानी इकट्ठा करने वाली एक वैज्ञानिक मीडिया रिसर्च चीज़ हो सकती है.' उन्होंने आगे कहा, 'लेकिन फिर एहसास हुआ कि यह उसके लिए बहुत लंबा और अजीब था. फिर मैं उसके पास गया. वह कम से कम 10 फीट लंबा था और त्रिकोणीय था. ये निश्चित रूप से स्टेनलेस स्टील का था. यह खोखला था और मुझे लगता है काफी हल्का था, दो लोगों के उठाने लायक'.

मोनोलिथ की जो तस्वीरें वायरल हुई हैं, उसने ऑनलाइन कई सारी थ्योरीज को जन्म दे दिया है. कुछ लोगों का कहना है कि, यह एलियंस का काम है, तो वहीं कुछ का मानना है कि यह अंडरकवर आर्टवर्क का नमूना है.

इस असामान्य दृश्य से पहले, दुनिया भर में मोनोलिथ की एक सीरीज दिखाई दी है, जो लोगों में जिज्ञासा और अटकलों का विषय बनी रही. न्यूयॉर्क टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, फरवरी 2021 में दक्षिणपूर्वी तुर्की में एक रहस्यमय 10 फीट लंबा धातु स्लैब दिखाई दिया था, फिर चुपचाप गायब भी हो गया. इस पर प्राचीन तुर्क भाषा, गोकतुर्क वर्णमाला में एक गूढ़ संदेश लिखा था, 'आकाश को देखो, चंद्रमा को देखो.' बाद में यह तुर्की के नए अंतरिक्ष कार्यक्रम को बढ़ावा देने के लिए एक सरकारी प्रचार स्टंट साबित हुआ.

2020 में यूटा और कैलिफ़ोर्निया में दो समान संरचनाएं पाई गईं और पाया गया कि, ये न्यू मैक्सिको स्थित एक कलाकार समूह की ओर से बनाया गया है. उसी साल आइल ऑफ वाइट पर एक और 10 फीट लंबा चांदी का पत्थर का खंभा देखा गया, जिसने कई स्थानीय लोगों को आकर्षित किया, जो इसकी एक झलक पाने के लिए साइट पर आने लगे.

Featured Video Of The Day
नारायणपुर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में 5 नक्सली ढेर