अदन की खाड़ी में यमन की मिसाइल ने 'विशाल वाहक' को निशाना बनाया, 2 की मौत, 6 घायल

यमन में ब्रिटिश दूतावास ने कहा, "कम से कम 2 निर्दोष नाविक मारे गए हैं. हौथियों द्वारा अंतरराष्ट्रीय नौवहन पर लापरवाही से मिसाइलें दागने का यह दुखद लेकिन अपरिहार्य परिणाम था."

Advertisement
Read Time: 2 mins

अमेरिकी अधिकारी ने बुधवार को बताया कि यमन से एक मिसाइल दागी गई है. इस मिसाइस के ज़रिए अदन की खाड़ी में एक बड़े वाहक को निशाना बनाया गया है. इस हमले में 2 चालक दल के सदस्यों की मौत हो गई और 6 लोग घायल हो गए.अधिकारी ने बताया कि, मिसाइल ने बारबाडोस के झंडे वाले, लाइबेरिया के स्वामित्व वाले एम/वी ट्रू कॉन्फिडेंस को "ज़्यादा क्षति" पहुंचाई,

यमन में ब्रिटिश दूतावास ने अधिकारिक बयान में कहा कि,  इस हमले से "कम से कम 2 निर्दोष नाविक मारे गए हैं. उन्होंने कहा कि हौथियों द्वारा अंतरराष्ट्रीय नौवहन पर लापरवाही से मिसाइलें दागने का यह दुखद लेकिन अपरिहार्य परिणाम था."

अधिकारी ने कहा कि यह दो दिनों में ईरान समर्थित हूथिस द्वारा दागी गई पांचवीं एंटी-शिप बैलिस्टिक मिसाइल थी, जिसमें कहा गया कि दो - जिनमें नवीनतम भी शामिल है - ने व्यापारिक जहाजों को मारा और एक तीसरे को अमेरिकी विध्वंसक ने मार गिराया. हूथियों ने नवंबर में लाल सागर के जहाज़ों पर हमला करना शुरू कर दिया था, उन्होंने कहा था कि वे गाजा पट्टी में फिलिस्तीनियों के समर्थन में इज़राइल से जुड़े जहाजों को मार रहे थे, जो इज़राइल-हमास युद्ध से तबाह हो गया है.

अमेरिकी और ब्रिटेन की सेनाओं ने हूतियों के खिलाफ हमलों का जवाब दिया, जिन्होंने तब से अमेरिकी और ब्रिटिश हितों को भी वैध लक्ष्य घोषित कर दिया है.

गाजा में इजरायल के विनाशकारी अभियान पर गुस्सा - जो 7 अक्टूबर को अभूतपूर्व हमास हमले के बाद शुरू हुआ - पूरे मध्य पूर्व में बढ़ गया है, जिससे लेबनान, इराक, सीरिया और यमन में ईरान समर्थित समूहों में हिंसा भड़क गई है.
 

Featured Video Of The Day
Worli Hit and Run Case: वर्ली में BMW कार से एक दंपती को रौंदा, Shiv Sena नेता समेत दो लोग Arrest