दुनिया के सबसे बड़े कार्गो प्लेन ने UK से भरी उड़ान, भारत ला रहा 3 ऑक्सीजन प्लांट और 1000 वेंटिलेटर

COVID-19 महामारी से मुकाबले में भारत की मदद के ताजा प्रयास के तहत शुक्रवार को उत्तरी आयरलैंड के बेलफास्ट से तीन 18 टन के ऑक्सीजन जेनरेटर और एक हजार वेंटिलेटर के साथ दुनिया के सबसे बड़े मालवाहक विमान ने उड़ान भरी.

Advertisement
Read Time: 5 mins
लंदन:

COVID-19 महामारी से मुकाबले में भारत की मदद के ताजा प्रयास के तहत शुक्रवार को उत्तरी आयरलैंड के बेलफास्ट से तीन 18 टन के ऑक्सीजन जेनरेटर और एक हजार वेंटिलेटर के साथ दुनिया के सबसे बड़े मालवाहक विमान ने उड़ान भरी. ब्रिटिश सरकार ने यह जानकारी दी. विदेश, राष्ट्रमंडल और विकास कार्यालय (FCDO) ने कहा कि हवाईअड्डे के कर्मियों ने रातभर कड़ी मेहनत करते हुए विशालकाय एंटोनाव 124 विमान में जीवन रक्षक दवाएं लादीं. एफसीडीओ ने ही इस आपूर्ति के लिए कोष प्रदान किया है.

एफसीडीओ के अनुसार, विमान के रविवार सुबह आठ बजे दिल्ली पहुंचने का अनुमान है. भारतीय रेडक्रॉस की मदद से यहां से इस आपूर्ति को अस्पतालों में स्थानांतरित किया जाएगा. तीनों ऑक्सीजन जेनरेटर में से प्रत्येक प्रति मिनट 500 लीटर प्राणवायु का उत्पादन कर सकता है.

'ऑक्सीजन की स्थिति अब कंट्रोल में, कहीं भी बेड की कमी न हो': सीएम अरविंद केजरीवाल ने उच्चस्तरीय बैठक में दिए निर्देश

विमान में जरूरी उपकरणों को लादे जाने के दौरान उत्तरी आयरलैंड के स्वास्थ्य मंत्री रोबिन स्वान बेलफास्ट अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर मौजूद रहे. इस दौरान उन्होंने कहा कि यह हमारी नैतिक जिम्मेदारी है कि हम हरसंभव मदद और समर्थन प्रदान करें.

VIDEO: ऑक्सीजन संकट पर दिल्ली हाईकोर्ट ने केंद्र को लगाई फटकार

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Osama bin Laden का बेटा है जिंदा ! Hamza Afghanistan से संभाल रहा Al Qaeda की कमान