बम की चेतावनी के बाद 190 लोगों को ले जा रही पोलैंड-ग्रीस फ्लाइट को वॉर प्लेनों ने एस्कॉर्ट किया

उड़ान आखिरकार लगभग ढाई घंटे की देरी से एथेंस के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक अलग क्षेत्र में उतरी, विमान की जांच की जा रही

Advertisement
Read Time: 5 mins
प्रतीकात्मक फोटो.
एथेंस:

अधिकारियों को बम की सूचना मिलने के बाद ग्रीक के युद्धक विमानों ने रविवार को पोलैंड से 190 लोगों को लेकर ग्रीस जा रहे रायनियर के एक विमान को बचाने के लिए कड़ी मशक्कत की. सूत्रों ने एएफपी को बताया कि उत्तर मैसेडोनिया से ग्रीक हवाई क्षेत्र में प्रवेश करते ही केटोवाइस से एथेंस के लिए उड़ान भरने वाले विमान के साथ दो एफ-16 जेट विमानों ने उड़ान भरी.

अधिकारी ने कहा कि बोइंग 737 को पहले हंगेरियन युद्धक विमानों द्वारा एस्कॉर्ट किया गया था. फ्लाइट आखिरकार 1600 (GMT) बजे से कुछ देर पहले एथेंस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक अलग क्षेत्र में उतरी. वह लगभग ढाई घंटे की देरी से थी.

ग्रीक पुलिस की प्रवक्ता कॉन्स्टेंटिया डिमोग्लिडो ने एएफपी को बताया, "यात्रियों को उतर दिया गया है और प्लेन का निरीक्षण किया जा रहा है." उन्होंने कहा, "चालक दल सहित 190 लोग सवार थे. यात्रियों के बाद विमान की जांच की जाएगी."

जैसे ही विमान एथेंस के पास पहुंचा, एहतियात के तौर पर इसे समुद्र के ऊपर डायवर्ट कर दिया गया.

केटोवाइस हवाईअड्डे पर पब्लिक रिलेशन मैनेजर पियोट्र एडमजिक ने कहा कि उन्हें टेलीफोन पर जब चेतावनी मिली थी तब विमान स्लोवाकिया के ऊपर उड़ान भर रहा था.

एडमजिक ने एएफपी को बताया, "विमान के उड़ान भरने के बाद हवाईअड्डे के सूचना केंद्र को विमान में एक विस्फोटक उपकरण होने की आशंका के बारे में फोन किया गया." उन्होंने कहा, "हमने एयर ट्रैफिक कंट्रोल से संपर्क किया, जिसने बाद में पायलटों से संपर्क किया." 

Featured Video Of The Day
Jitendra Kumar EXCLUSIVE Interview: Kota Factory के जीतू भैया और Panchayat के सचिव जी से खास बातचीत
Topics mentioned in this article