Viral Video : Queen Elizabeth के ताबूत पर दिखी मकड़ी, फूलों के बीच पल भर में जा छिपी

महारानी के अंतिम संस्कार (Queen's Funeral) के दौरान उनके ताबूत पर रखे खूबसूरत फूलों के बीच हाथ से लिखे संदेश पर चलती एक मकड़ी को देखा.  

Advertisement
Read Time: 10 mins

महारानी एलिज़ाबेथ के ताबूत (Queen's Coffin)  में उनके अंतिम संस्कार (Funeral) के दौरान एक मकड़ी (Spider) नज़र आई. यह तस्वीर बीबीसी के लाइव ब्रॉडकास्ट के दौरान दिखी. सोशल मीडिया के यूजर्स ने महारानी के ताबूत पर रखे कुछ खूबसूरत फूलों पर रखे हाथ से लिखे संदेश पर इस मकड़ी को देखा. यह संदेश महाराज चार्ल्स तृतीय (King Charles III) ने लिखा था.  महारानी के ताबूत को आज सुबह वेस्टमिंस्टर एबी ले जाया गया जहां उनके प्रियजनों ने उनके ताबूत की अंतिम यात्रा में उनके पीछे कदमताल की.  

मेट्रो की एक रिपोर्ट के मुताबिक,  यह छोटी और हरे रंग की मकड़ी फिर तुरंत ही फूलों के गुलदस्ते में छिप गई , लेकिन ट्विटर और बाकी सोशल मीडिया पर इसकी तस्वीर अब घूम रही है.  एक ट्विटर यूज़र ने पूछा, " क्या किसी और ने मकड़ी को महारानी द्वितीय के ताबूत में छिपते देखा? वहीं दूसरा यूज़र लिखता है,  यह अब दुनिया की सबसे मशहूर मकड़ी है." 

लंदन में दुनिया के सबसे ताकतवर लोग ब्रिटेन में सबसे लंबे समय तक सत्ता में रहीं महारानी को अंतिम विदाई देने पहुंचे थे. महारानी एलिज़ाबेथ का 8 सितंबर को निधन हो गया था.   राजकीय अंतिम संस्कार से पहले हजारों लोग लंदन की सड़कों पर इकठ्ठा हुए. ब्रिटेन में 57 साल बाद किसी का अंतिम संस्कार किया जा रहा है.  

आम तौर पर शांत रहने वाले ब्रिटेन के शहरों और गांवों की सड़कों पर लाइ ब्रॉडकास्ट के दौरान युवा और वृद्ध सभी बाहर जमा दिखे.  

समाचार एजेंसी रॉयटर्स से एक स्थानीय निवासी ने कहा, " महारानी के बारे में यही बात खास थी, वो सभी को साथ लेकर आईं और यह उनके शासन का उचित अंत रहा जब सभी उनके अंतिम संस्कार को देखने के लिए एक साथ बाहर निकले.  

Advertisement

कुछ लोगों ने अपने सिर झुका कर रखे तो कुछ अपने आंसू पोंछ रहे थे जब ब्रिटेन अपनी महारानी को अंतिम विदाई दे रहा था.  
 

Featured Video Of The Day
Assembly Elections 2024 Exit Poll: Haryana में Congress की आंधी, आखिर BJP क्यों हो गई फेल?