ट्रंप पर हत्या के कोशिश के बाद US सीक्रेट सर्विस की डायरेक्टर ने दिया इस्तीफा

इस हमले के बाद यूएस सीक्रेट सर्विस आलोचकों के निशाने पर है. पूर्व राष्ट्रपति की सुरक्षा उपायों को लेकर कटघरे में आई एजेंसी के निदेशक किम्बर्ली चीटल ने 23 जुलाई को इस्तीफा दे दिया.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की रैली में गोलीबारी के कुछ दिनों बाद अमेरिकी सीक्रेट सर्विस के निदेशक किम्बर्ली चीटल ने इस्तीफा दे दिया. ज्ञात हो कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पर 13 जुलाई को एक चुनावी रैली के दौरान हमला हुआ था. इस हमले के बाद पूरी दुनिया हैरान हो गई थी.

इस हमले के बाद यूएस सीक्रेट सर्विस आलोचकों के निशाने पर है. पूर्व राष्ट्रपति की सुरक्षा उपायों को लेकर कटघरे में आई एजेंसी के निदेशक किम्बर्ली चीटल ने 23 जुलाई को इस्तीफा दे दिया. चीटल ने ट्रंप की हत्या के प्रयास को लेकर सदन की निगरानी व जवाबदेही समिति के समक्ष अपनी पेशी के दौरान यह बात स्वीकार की. चीटल ने कहा कि उनकी एजेंसी पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की सुरक्षा के अपने मिशन में नाकाम रही.

यूएस सीक्रेट सर्विस की प्रमुख चीटले ने सोमवार को स्वीकार किया कि एजेंसी पूर्व राष्ट्रपति पर हत्या के प्रयास को रोकने के अपने मिशन में विफल रही. चीटल ने स्वीकार किया कि दशकों बाद सीक्रेट सर्विस इस हमले को रोकने में असफल रही है. 

13 जुलाई को पेनसिल्वेनिया के बटलर में जब ट्रंप एक रैली को संबोधित कर रहे थे तभी कई धमाके हुए. उन्होंने अपना कान पकड़ लिया. उनके कान और गाल पर खून दिखाई दे रहा था. फिर वे फर्श पर गिर पड़े. तुरंत सीक्रेट सर्विस के एजेंटों ने उन्हें घेर लिया और उन्हें पास के एक वाहन में ले गए.

Featured Video Of The Day
Student Protest: Chhattisgarh में सड़कों पर उतारे हज़ारों युवा, Jobs की मांग को लेकर कर रहे प्रदर्शन, मुंडवाए बाल