अमेरिका के स्कूल में हुई गोलीबारी में 4 की मौत, 14 वर्षीय लड़के पर लगे ये संगीन आरोप

अमेरिका में जॉर्जिया के एक हाई स्कूल में गोलीबारी की घटना सामने आई है. 14 वर्षीय एक लड़के पर चार लोगों की गोली मारकर हत्या करने का आरोप लगा है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

14 वर्षीय एक लड़के पर अमेरिका के एक हाई स्कूल में चार लोगों की गोली मारकर हत्या करने का आरोप लगा है. इस बारे में अधिकारियों ने गुरुवार को जानकारी दी. अधिकारियों  ने यह भी बताया कि देश में बंदूक हिंसा के मामले की जांच जारी है. बुधवार को जॉर्जिया के अपालाची हाई स्कूल में कथित तौर पर 14 वर्षीय दो साथी छात्रों और दो शिक्षकों की हत्या करने के बाद लड़के पर चार संगीन हत्याओं के आरोप हैं. अज्ञात स्रोतों का हवाला देते हुए, CNN ने बताया कि गोलीबारी में इस्तेमाल की गई बंदूक AR 15-शैली की असॉल्ट राइफल है. जो कि लड़के के पिता ने उसे गिफ्ट के रूप में खरीद कर दी थी.

जॉर्जिया ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन ने क्या कहा

जॉर्जिया ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन ने कहा था कि संदिग्ध पर एक वयस्क के रूप में आरोप लगाया जाएगा. इसने कहा कि वह शुक्रवार को अदालत में पेश होगा, और अतिरिक्त आरोप भी जोड़े जा सकते हैं. एजेंसी ने X पर एक पोस्ट में कहा, "अपालाची HS में गोलीबारी की जांच अभी भी सक्रिय और जारी है." "यह एक बहुत ही जटिल जांच का दूसरा दिन है." इसमें आगे कहा गया कि गुरुवार को सभी चार पीड़ितों का शव परीक्षण किया जाएगा.

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने दुख जताया

अमेरिका में गोलीबारी की घटना आम हो चुकी है, जहां बंदूकों की संख्या लोगों से अधिक है और शक्तिशाली सैन्य शैली की राइफलें खरीदने पर भी नियम काफी ढीले हैं. राष्ट्रपति जो बाइडेन ने गुरुवार को विस्कॉन्सिन में पत्रकारों से बात करते हुए कहा, "आप घर में असॉल्ट राइफल, हथियार कैसे रख सकते हैं, जो बंद न हो और आपके बच्चे को पता हो कि वह कहां है?" "अगर माता-पिता अपने बच्चे को इन बंदूकों तक पहुंच देते हैं, तो आपको उन्हें जवाबदेह ठहराना होगा."

Advertisement

अमेरिका में क्यों बढ़ रही गन हिंसा

अप्रैल में, मिशिगन में एक स्कूल में गोलीबारी में चार लोगों की हत्या करने वाले एक लड़के के माता-पिता को एक मामले में 10 से 15 साल की जेल की सजा सुनाई गई थी. जेनिफर क्रम्बली, 46, और उनके पति जेम्स, 47, एक स्कूल शूटर के पहले माता-पिता थे, जिन्हें अपने बच्चे की हरकतों के लिए अमेरिका में अनैच्छिक हत्या का दोषी ठहराया गया था. सर्वे से पता चलता है कि अधिकांश मतदाता हथियारों के उपयोग और खरीद पर सख्त नियंत्रण के पक्ष में हैं, लेकिन एक शक्तिशाली लॉबी अतिरिक्त प्रतिबंधों का विरोध करती है और कानून निर्माता बार-बार कार्रवाई करने में विफल रहे हैं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Modi Cabinet ने One Nation, One Election पर लगाई मुहर, कितना व्यावहारिक फैसला?