कमला हैरिस से जोरदार बहस के बाद आया ट्रंप का पहला रिएक्शन, जानें क्या कहा

Trump Reaction on Debate : डोनाल्ड ट्रंप और कमला हैरिस के बीच आज जोरदार बहस हुई. इस बहस में दोनों इकॉनमी, अबॉर्शन, इमीग्रेशन समेत कई मुद्दों पर एक-दूसरे को घेरते नजर आएं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
U

US Presidential Debate: अमेरिका में अब राष्ट्रपति चुनाव ज्यादा दूर नहीं है. इससे पहले राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार कमला हैरिस और डोनाल्ड ट्रंप के बीच कई मुद्दों पर जोरदार बहस हुई. इस बहस के बाद ट्रंप ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि डेमोक्रेट कमला हैरिस के साथ मंगलवार को उनकी "अब तक की सबसे अच्छी बहस" थी. हालांकि उन्होंने एबीसी नेटवर्क के मॉडरेटर पर पक्षपाती होने का आरोप लगाया.

अब तक की मेरी सबसे अच्छी बहस मगर...

ट्रंप ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया कि मुझे लगा कि यह मेरी अब तक की सबसे अच्छी बहस थी, खासकर तब जब यह तीन बनाम एक थी. कमला हैरिस ने डोनाल्ड ट्रंप को "चरमपंथी" और तानाशाहों का दोस्त बताया, जबकि रिपब्लिकन ने मंगलवार को टेलीविज़न पर एक तीखी बहस में उन्हें "मार्क्सवादी" करार दिया. ट्रंप और कमला के बीच अबॉर्शन, अप्रवासी और इकॉनमी समेत कई जरूरी मुद्दों पर तीखी बहस देखने को मिली.

कमला और ट्रंप के बीच इन मुद्दों पर जोरदार बहस

इस बहस में दोनों उम्मीदवारों ने एक-दूसरे को कई मुद्दों पर घेरा. डिबेट में कमला हैरिस से जब यह पूछा गया कि वो गाजा इजराइल युद्ध को कैसे हैंडल करेंगी और किसी समाधान तक कैसे पहुंचेंगी. इस सवाल पर हैरिस ने कहा कि इजरायल के पास अपनी आत्मरक्षा का अधिकार है. लेकिन सवाल यह है कि वह यह करता कैसे है. उन्होंने कहा कि इस युद्ध का अंत होना चाहिए. इसका तुरंत अंत होना चाहिए. हैरिस ने युद्ध विराम और दो देशों वाले समाधान का समर्थन किया.

जब ट्रंप से जब यह पूछा गया कि वो इस युद्ध का अंत कैसे करवाएंगे. इस पर उन्होंने कहा कि अगर वो राष्ट्रपति होते तो यह युद्ध शुरू ही नहीं होता. उन्होंने हैरिस पर इजरायल से नफरत करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि उनको लगता है कि अगर कमला हैरिस राष्ट्रपति बनीं तो इजरायल का अस्तित्व दो साल में खत्म हो जाएगा. उन्होंने हैरिस पर अरब के लोगों से भी नफरत करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि अगर वो राष्ट्रपति बने तो रूस-यूक्रेन युद्ध खत्म हो जाएगा.

ये भी पढ़ें : "आपको डोनाल्ड ट्रंप से सिर्फ झूठ सुनने को मिलेंगे" : अबॉर्शन बैन पर कमला हैरिस का अटैक

Featured Video Of The Day
Chirag Paswan Exclusive: जात-पात, धर्म और मजहब में यकीन नहीं रखता | NDTV Yuva Conclave