अमेरिका के हवाई जंगल की आग में मरने वालों की संख्या बढ़कर हो गई 67

सीएनएन से बात करते हुए ग्रीन ने कहा कि सभी मौत खुले में हुई हैं, किसी इमारत में नहीं चूंकि लोग आग से बचने के लिए इधर-उधर भाग रहे थे. उन्होंने कहा कि अभी और मौत होने की संभावना है.

Advertisement
Read Time: 10 mins
जोश ने कहा, " निसंदेह, अभी मृतकों की संख्या बढ़ेगी. आखिरकर हम नहीं जानते कि कितनी मौतें हुईं हैं." 
हवाई:

सीएनएन ने माउई काउंटी सरकार के हवाले से एक रिपोर्ट में कहा कि हवाई के भयावह दावानल में मरने वालों की संख्या 67 पहुंच चुकी है. सरकार की ओर से मौतों का आंकड़ा बताने वाले बयान में कहा गया, "लहैना में लगी आग अब तक बुझी नहीं है."

कुछ समय पहले हवाई के राज्यपाल जोश ग्रीन ने कहा था कि हवाई के माउई द्वीप पर जंगल की आग से मरने वालों की संख्या 59 तक पहुंच गई है. 

सीएनएन से बात करते हुए ग्रीन ने कहा कि सभी मौत खुले में हुई हैं, किसी इमारत में नहीं चूंकि लोग आग से बचने के लिए इधर-उधर भाग रहे थे. उन्होंने कहा कि अभी और मौत होने की संभावना है. जोश ने कहा, " निसंदेह, अभी मृतकों की संख्या बढ़ेगी. आखिरकर हम नहीं जानते कि कितनी मौतें हुईं हैं." 

हवाई के गवर्नर ने इस सप्ताह की शुरुआत में द्वीपों पर जंगल की आग लगने के कुछ घंटों बाद राज्य की कार्रवाइयों की व्यापक समीक्षा का आदेश दिया, जिसमें यह भी शामिल था कि माउई पर लोगों को सचेत करने के लिए चेतावनी सायरन का उपयोग क्यों नहीं किया गया. 

सीएनएन से बात करते हुए, ग्रीन ने कहा, "मैंने आज सुबह एक व्यापक समीक्षा को अधिकृत किया, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि हमें पता है कि वास्तव में क्या हुआ और कब हुआ."

उन्होंने कहा कि आपातकालीन अधिकारियों को विशेष रूप से चुनौतियों का सामना करना पड़ा क्योंकि लाहिना के पास आग की लपटें जल रही थीं, जो अंततः एक आग के तूफ़ान में बदल गई और लगभग पूरे ऐतिहासिक शहर को नष्ट कर दिया, जो अचानक फिर से भड़कने से पहले कुछ समय के लिए शांत हो गया था, और अग्निशामकों ने अपना ध्यान द्वीप के अन्य क्षेत्रों पर केंद्रित कर दिया था. 

Advertisement

यह भी पढ़ें - 
-- मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने कर्ज माफी के नाम पर किसानों के साथ वादाखिलाफी की: सिंधिया
-- NIA ने कनाडा में रह रहे प्रतिबंधित आतंकवादी के दो प्रमुख सहयोगियों को किया गिरफ्तार

Topics mentioned in this article