अमेरिका चुनाव: विभिन्न राज्यों के सर्वेक्षणों में हैरिस ट्रंप से आगे, कांटे की टक्कर होने की उम्मीद

US elections: एक नए सर्वेक्षण के अनुसार, जॉर्जिया में हैरिस अपने प्रतिद्वंदी ट्रंप से मामूली बढ़त बनाए हुए हैं, लेकिन एरिजोना में वह पीछे हैं. इसके अनुसार, जॉर्जिया में हैरिस को 51 प्रतिशत जबकि ट्रंप को 48 प्रतिशत लोगों का समर्थन मिला है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
वाशिंगटन:

अमेरिका में नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति पद के चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार कमला हैरिस (Kamala Harris)
एरिजोना, मिशिगन और पेंसिल्वेनिया जैसे कई राज्यों में अपने प्रतिद्वंदी और रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) से आगे हैं. ‘यूमास लोवेल' की ‘सेंटर फॉर पब्लिक ओपिनियन' और ‘यूगोव' द्वारा जारी किए गए नये सर्वेक्षण के अनुसार, अमेरिका की उपराष्ट्रपति हैरिस मिशिगन में पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप से मामूली बढ़त बनाए हुए हैं.

‘यूमास लोवेल पॉलिटिकल साइंस' के ‘असिस्टेंट प्रोफेसर' और ‘सेंटर फॉर पब्लिक ओपिनियन' के ‘एसोसिएट डायरेक्टर' रोड्रिगो केस्ट्रो कॉर्नेजो ने कहा, ‘‘इस राज्य के सर्वेक्षण में उपराष्ट्रपति का बढ़त बनाना उनके लिए अच्छी खबर है.''

कॉर्नेजो ने कहा, ‘‘अगर ट्रंप इस अंतर को कम करना चाहते हैं तो उन्हें ‘ग्रेट लेक्स स्टेट' में मजबूती से लड़ना होगा.'' अमेरिका में एरिजोना, मिशिगन, पेंसिल्वेनिया, इलिनोइस, इंडियाना, मिनिसोटा, न्यूयॉर्क, ओहायो और विस्कॉन्सिन को ‘ग्रेट लेक्स स्टेट' कहते हैं.

‘यूमास लोवेल सेंटर फॉर पब्लिक ओपिनियन' के सर्वेक्षण के अनुसार, पेंसिल्वेनिया में हैरिस को 48 प्रतिशत लोगों का जबकि ट्रंप को 46 प्रतिशत लोगों का समर्थन प्राप्त है. ‘फॉक्स न्यूज' के एक नए सर्वेक्षण के अनुसार, जॉर्जिया में हैरिस अपने प्रतिद्वंदी ट्रंप से मामूली बढ़त बनाए हुए हैं, लेकिन एरिजोना में वह पीछे हैं. इसके अनुसार, जॉर्जिया में हैरिस को 51 प्रतिशत जबकि ट्रंप को 48 प्रतिशत लोगों का समर्थन मिला है.

सर्वेक्षण के अनुसार, एरिजोना में ट्रंप हैरिस से लगभग इतने ही अंतर से आगे हैं. उन्हें 51 प्रतिशत लोगों का समर्थन प्राप्त है, जबकि हैरिस को 48 प्रतिशत लोगों का समर्थन प्राप्त है.

Featured Video Of The Day
Devendra Fadnavis के मंत्रालय के कार्यालय में तोड़फोड़, महिला ने नेमप्लेट को पहुंचाया नुकसान