रूस में घुसकर हमला कर रही यूक्रेनी सेना, राष्ट्रपति जेलेंस्की ने की पुष्टि

जेलेंस्की का यह बयान रूस के कुर्स्क ओब्लास्ट में यूक्रेन की सीमा पार घुसपैठ की पहली सार्वजनिक स्वीकृति को दर्शाता है, जो कथित रूप से 6 अगस्त से शुरू हुई थी. यूक्रेनी सेना की घुसपैठ ने रूस को चौंका दिया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
कीव:

रूस-यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध के बीच यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने स्वीकार किया है कि उनकी सेना रूस के कुर्स्क क्षेत्र के अंदर घुसकर हमला कर रही है. जेलेंस्की ने शनिवार को अपने रात्रिकालीन टेलीविजन संबोधन में कहा कि यूक्रेनी सेना आक्रमणकारियों के क्षेत्र में युद्ध को आगे बढ़ा रही है.

दरअसल, जेलेंस्की का यह बयान रूस के कुर्स्क ओब्लास्ट में यूक्रेन की सीमा पार घुसपैठ की पहली सार्वजनिक स्वीकृति को दर्शाता है, जो कथित रूप से 6 अगस्त से शुरू हुई थी. यूक्रेनी सेना की घुसपैठ ने रूस को चौंका दिया है.

जेलेंस्की ने यूक्रेन के रक्षा बलों को धन्यवाद दिया और कहा कि उन्होंने रूस में ऑपरेशन पर देश के वरिष्ठ सैन्य कमांडर ओलेक्सांद्र सिर्स्की के साथ चर्चा की थी. इससे पहले रूस ने कहा था कि टैंकों और बख्तरबंद वाहनों की मदद से 1,000 यूक्रेनी सैनिकों ने मंगलवार सुबह कुर्स्क क्षेत्र में प्रवेश किया.

हालांकि, उस दौरान यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की ने अपनी टिप्पणी में सीधे तौर पर कुर्स्क का जिक्र नहीं किया था, लेकिन उन्होंने स्वीकार किया कि यूक्रेनी सेना रूसी धरती पर एक अभियान चला रही है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Lebanon Pager Attack: जिस मोसाद का नाम पेजर-वॉकी टॉकी बम धमाकों में आ रहा है, उसके बदले की कहानी
Topics mentioned in this article