कैपिटल हिंसा के बाद ट्रम्प के अकाउंट को ट्विटर ने स्थायी रूप से किया सस्पेंड

अमेरिकी संसद कैपिटल हिल में ट्रंप समर्थकों की तरफ से हुए हिंसा के बाद ट्विटर की तरफ से एक बयान सामने आया है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
सैन फ्रांसिस्को:

अमेरिकी संसद कैपिटल हिल में ट्रंप समर्थकों की तरफ से हुए हिंसा के बाद ट्विटर की तरफ से एक बयान सामने आया है. जिसमें कहा गया है कि ट्रंप  (Donald Trump) समर्थकों की तरफ से आगे भी हिंसा की आशंका को देखते हुए उनके ट्विटर एकाउंट को स्थायी रूप से सस्पेंड किया जाता है.'ट्वीट में लिखा गया है,"ट्रंप के अकाउंट से किए गए ट्वीट के करीबी अवलोकन के बाद हमने पाया कि उन्हें किस तरह से लिया जा रहा था. आगे के खतरे को देखते हुए हमने उनका अकाउंट स्थायी रूप से बंद करने का फैसला लिया है."


ट्विटर पर लगातार सक्रिय रहने वाले ट्रंप को गुरुवार की हिंसा के बाद 12 घंटे के लिए निलंबित कर दिया गया था जिसके बाद एक बार फिर वो सक्रिय हो गये लेकिन बाद में फिर उनके ट्वीट की समीक्षा करने के बाद उन्हे स्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया.बताते चले कि ट्रंप ने ट्वीट कर ऐलान किया था कि वे देश के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन के शपथग्रहण समारोह में शामिल नहीं होंगे. बाइडेन 20 जनवरी को अमेरिका के अगले राष्ट्रपति पद की शपथ  लेंगे. 

उस ट्वीट में ट्रंप ने ट्रंप ने संकेत दिया था कि अमेरिकी संसद में हिंसा और खूनखराबे के बाद उन्होंने सत्ता हस्तांतरण को भले ही स्वीकार कर लिया है, लेकिन वह अभी भी चुनाव नतीजों को लेकर विरोध जता रहे हैं. ट्रंप ने आरोप लगाया है कि चुनाव में धांधली हुई है और इसी कारण बाइडेन की जीत हुई है.

Featured Video Of The Day
Hezbollah Pager Attack: लेबनान में धमाके वाले पेजर किस कंपनी के हैं?
Topics mentioned in this article