"इतना नहीं झेल सकते", रूस के एक शहर में तापमान पहुंचा -50 डिग्री सेल्सियस, परेशान हैं लोग

याकुत्स्क नामक शहर में इस सप्ताह तापमान शून्य से 50 डिग्री सेल्सियस नीचे तक पहुंच गया.

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

पृथ्वी पर सबसे ठंडे क्षेत्र के तौर पर पहचान वाले साइबेरियाई शहर में इस साल भीषण ठंड देखने को मिल रहा है. याकुत्स्क नामक शहर में इस सप्ताह तापमान शून्य से 50 डिग्री सेल्सियस नीचे तक पहुंच गया. समाचार एजेंसी रॉयटर्स की खबर के अनुसार रूसी सुदूर पूर्व के पर्माफ्रॉस्ट में मास्को से 5,000 किमी पूर्व में स्थित, खनन शहर के निवासी इस साल हद से ज्यादा ठंड से परेशान हैं. इस शहर में तापमान नियमित तौर पर माइनस 40 से नीचे पहुंच जा रहा है.

दो स्कार्फ, दो जोड़ी दस्ताने और कई टोपी और हुड में बाहर आयी एक महिला ने कहा कि आप इतना नहीं झेल सकते हैं. या तो आप हालात के अनुसार खुद को ढालते हैं या फिर आप इसके शिकार हो जाएंगे. 

 बर्फीले धुंध से घिरे शहर में उन्होने कहा कि आपको वास्तव में शहर में ठंड महसूस नहीं होती है. या हो सकता है कि यह सिर्फ मस्तिष्क आपको इसके लिए तैयार करता है, और आपको बताता है कि सब कुछ सामान्य है.

एक अन्य निवासी, नर्गुसुन स्टारोस्टिना, जो फ्रिज या फ्रीजर के बिना एक बाजार में जमी हुई मछली बेचने के कार्य में लगा था ने कहा कि ठंड से निपटने के लिए कोई विशेष रहस्य नहीं है. बस आप गर्म कपड़े पहनो, परतों में, आपको गोभी की तरह कपड़े पहनने होंगे.

Featured Video Of The Day
Team India Victory Parade: जश्न के बीच जब जमीन पर बेहोश होकर गिरे Fans तब शो रूम कर्मचारी बने मसीहा
Topics mentioned in this article