Sri Lanka : सर्वदलीय सरकार के लिए राष्ट्रपति ने राजनैतिक दल किए आमंत्रित, PM मोदी को दिया धन्यवाद

श्रीलंका (Sri Lanka) महीनों से गंभीर आर्थिक संकट (Economic Crisis) से जूझ रहा है. अप्रैल के मध्य में सरकार ने अंतरराष्ट्रीय कर्ज चुकाने से इनकार करते हुए दिवालिया होने की घोषणा कर दी थी.

Advertisement
Read Time: 5 mins
S
कोलंबो:

श्रीलंका (Sri Lanka) के नव-निर्वाचित राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे (Ranil Wickramsinge) ने देश को वर्तमान आर्थिक संकट से उबारने के प्रयासों के तहत बुधवार को राजनीतिक दलों को सर्वदलीय सरकार (All Party Government) के गठन के लिए आमंत्रित किया. राष्ट्रपति ने संविधान के अनुच्छेद 33 के तहत मिलीं शक्तियों के अनुसार संसद के तीसरे सत्र के दौरान सरकार का नीतिगत वक्तव्य पेश करते हुए यह टिप्पणी की.

उन्होंने सांसदों से कहा, ‘‘देश को चलाने के लिए सभी दलों को साथ आना होगा.''

विक्रमसिंघे ने मुश्किल समय में अपने देश को भारत (India) का समर्थन मिलने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के प्रति आभार भी व्यक्त किया.

उन्होंने कहा कि ऋण पुनर्निर्धारण योजना तैयार होने के अंतिम चरण में है. उन्होंने कहा कि जल्द ही पेश होने वाले अंतरिम बजट में आर्थिक पुनर्गठन योजना की रूपरेखा तैयार की जाएगी.

राष्ट्रपति द्वारा नीतिगत वक्तव्य प्रस्तुत करने के बाद, सदन को स्थगित कर दिया जाएगा,

श्रीलंका महीनों से गंभीर आर्थिक संकट से जूझ रहा है. अप्रैल के मध्य में सरकार ने अंतरराष्ट्रीय कर्ज चुकाने से इनकार करते हुए दिवालिया होने की घोषणा कर दी थी.

Featured Video Of The Day
Jammu-Kashmir Assembly Elections: डल झील से 'हाउस VOTE': क्या J&K में अपने बूते सरकार बनाएगी BJP?