सऊदी एयरलाइंस के प्लेन में आग लगी, पेशावर में हुई इमरजेंसी लैंडिग

सीएए के प्रवक्ता सैफुल्लाह के अनुसार, "एयर ट्रैफिक कंट्रोलर्स ने एयरप्लेन के उतरते ही उसके बाएं हाथ के लैंडिंग गियर से धुंआ और चिंगारी निकलते हुए देख लिया था और इसके बारे में पायलटों को सूचित कर दिया था".

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
प्लेन की लैंडिंग के बाद सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया.
पेशावर:

रियाद से आ रहे सउदी एयरलाइंस के एक विमान में गुरुवार को पेशावर के बाचा खान अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरते समय आग लग गई. Dawn की रिपोर्ट के मुताबिक नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने एक बयान में इसकी जानकारी साझा की है. विमान में आग लगने के तुरंत बाद ही इसमें मौजूद सभी यात्रियों और चालक दल के सदस्यों को सुरक्षित बाहर निकाला गया.

सीएए के प्रवक्ता सैफुल्लाह के अनुसार, "एयर ट्रैफिक कंट्रोलर्स ने एयरप्लेन के उतरते ही उसके बाएं हाथ के लैंडिंग गियर से धुंआ और चिंगारी निकलते हुए देख लिया था और इसके बारे में पायलटों को सूचित कर दिया था. साथ ही उन्होंने एयरपोर्ट के फायर डिपार्टमेंट और बचाव सेवाओं को भी इसकी जानकारी दे दी थी". 

बयान में कहा गया कि घटनास्थल पर पहुंचकर सीएए के फायर डिपार्टमेंट के वाहन लैंडिंग गियर में लगी आग को बुझाने में सफल रहे. सैफुल्लाह ने कहा, "फायर फाइटर दल ने समय रहते कार्रवाई की और लैंडिंग गियर में लगी आग पर तुरंत काबू पा लिया और इस वजह से विमान को किसी बड़ी दुर्घटना से बचाया जा सका." "सभी 276 यात्रियों और 21 चालक दल के सदस्यों को एक इन्फ्लेटेबल स्लाइड की मदद से सुरक्षित बाहर निकाला गया."

पेशावर एयरपोर्ट के अधिकारियों के अनुसार, हवाई अड्डा चालू है और सभी उड़ानें अपने निर्धारित समय के अनुसार जारी रहेंगी.

Featured Video Of The Day
Samarth: शिक्षा एक विशेषाधिकार नहीं है, यह एक अधिकार है: सीज़न 1 के भव्य समापन पर पैनलिस्ट
Topics mentioned in this article