Advertisement

Ukraine Russia War: यूक्रेन के कई शहरों पर रूस का मिसाइल अटैक, उमान में 9 मंज़िला इमारत ज़मींदोज़

चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने फोन पर यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की से बात की, इसके बाद रूसी हमलों के तेज होने के कई मायने निकाले जा रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 11 mins
रूस और यूक्रेन के बीच एक साल से भी ज्‍यादा समय से जारी है जंग(प्रतीकात्‍मक फोटो)
कीव:

यूक्रेन के उमान शहर में रूसी मिसाइल का हमला हुआ है. इस हमले के बाद चारों ओर तबाही का मंजर नजर आ रहा है. इस मिसाइल हमले की चपेट में आने से नौ मंज़िला रिहायशी इमारत ज़मीदोज़ हो गई है. उमान के अलावा कीव, डेनिप्रो समेत कुछ और शहरों में भी रूसी हमलों की खबर आ रही है. चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने फोन पर यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की से बात होने के एक दिन बाद ये रूसी हमले कई संकेत दे रहे हैं. वैसे बताया जा रहा था कि रूस पिछले काफी दिनों से एक बड़े हमले की तैयारी कर रहा था.

Advertisement

रूस और यूक्रेन के बीच एक साल से भी ज्‍यादा समय से जारी जंग में कई हफ़्तों के बाद रूस का ज़ोरदार मिसाइल हमला हुआ है. उमान के अलावा, कीव, दनिप्रो, क्रेमेंचुक, मेकोलेइव पर भी मिसाइल दागी गई हैं. 

हाल ही में चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने फोन पर यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की से बात की, इसके बाद रूसी हमलों के तेज होने के कई मायने निकाले जा रहे हैं. चीनी राष्ट्रपति, शी जिनपिंग, ने कथित तौर पर यूक्रेनी राष्ट्रपति वलादिमीर ज़ेलेंस्की के साथ एक 'लंबी और सार्थक' टेलीफोन कॉल की - इन दोनों ने एक साल से भी अधिक समय पहले यूक्रेन पर रूसी आक्रमण के बाद पहली बार बात की. चीनी सरकारी मीडिया ने बताया कि शी ने ज़ेलेंस्की से कहा कि चीन युद्ध की 'आग में ईंधन नहीं डालेगा', शांति वार्ता टकराव को रोकने का एकमात्र रास्ता है, साथ ही कहा: 'परमाणु युद्ध में कोई जीतता नहीं है.' 

Advertisement

ये भी पढ़ें :-
Wrestlers Protest: पहलवानों के आरोपों पर आज SC में सुनवाई, PM मोदी से भी मांगा समय, 10 प्‍वाइंट्स
नामीबिया से लाए गए चीतों को अगले दो माह में बाड़ से बाहर छोड़ा जाएगा : DFFE

Advertisement
Featured Video Of The Day
एमपी में नर्सिंग कॉलेज घोटाले में भ्रष्टाचार को लेकर बर्खास्त होने वाले सीबीआई आधिकारी की कुंडली

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: