Ukraine ने अनाज निर्यात पर तुर्की से फिर की चर्चा, सैन्य हमलों के लिए मानवीय गलियारे का उपयोग नहीं करने का वादा

तुर्की के राष्ट्रपति कार्यालय की ओर से बुधवार को जारी बयान में बताया गया कि श्री ज़ेलेंस्की के साथ एक फोन पर बातचीत में श्री एर्दोगन ने इस बात पर खुशी व्यक्त की कि दोनों देशों ने सहयोग के माध्यम से अनाज शिपमेंट की समस्या का समाधान किया है.

Advertisement
Read Time: 5 mins

तुर्की (Turkey) के राष्ट्रपति रेसेप तैय्यप एर्दोगन और यूक्रेन (Ukraine) के राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेंस्की (Volodymyr Zelenskyy) ने काला सागर के निर्दिष्ट बंदरगाहों से अनाज के निर्यात की अनुमति देने वाले सौदे को फिर से शुरू करने पर चर्चा की है. तुर्की के राष्ट्रपति कार्यालय की ओर से बुधवार को जारी बयान में बताया गया कि श्री ज़ेलेंस्की के साथ एक फोन पर बातचीत में श्री एर्दोगन ने इस बात पर खुशी व्यक्त की कि दोनों देशों ने सहयोग के माध्यम से अनाज शिपमेंट की समस्या का समाधान किया है.

बयान में कहा गया कि यह पूरी दुनिया के लिए महत्वपूर्ण है कि यूक्रेन और रूस दोनों अपने अनाज उत्पादों को बेच सकते हैं. इस दौरान श्री एर्दोगन ने अनाज शिपमेंट समझौते को जारी रखने के महत्व पर जोर दिया.

उल्लेखनीय है कि रूस ने बुधवार को काला सागर के माध्यम से अनाज निर्यात सौदे के कार्यान्वयन पर अपनी वापसी की घोषणा करते हुए कहा कि यूक्रेन ने सैन्य हमलों के लिए मानवीय गलियारे का उपयोग नहीं करने का वादा किया है.

देखें यह वीडियो भी :-  क्रीमिया के ड्रोन हमले में ब्रिटेन भी शामिल 

Featured Video Of The Day
PM Internship Scheme 2024: क्या है PM इंटर्नशिप योजना, कहां और कैसे करें Registration? मिलेंगे हर माह 5000 रुपए
Topics mentioned in this article