महारानी एलिज़ाबेथ की अंतिम यात्रा में शामिल हुए उनके पड़पोते प्रिंस जॉर्ज और पड़पोती प्रिंसेस शैरलट

प्रिंस जॉर्ज ने एक काले रंग का सूट पहना हुआ था जबकि प्रिंसेस शैरलट ने एक काली ड्रैस और हैट पहनी हुई थी. वेस्टमिंस्टर एबे में प्रार्थनाओं के साथ महारानी एलिज़ाबेथ को अंतिम विदाई दी जा रही है.  

Advertisement
Read Time: 5 mins

महारानी एलिजाबेथ के पड़पोते जॉर्ज और उनकी पड़पोती शैरलट भी महारानी की अंतिम यात्रा में शामिल हुए हैं. सोमवार को वेस्टमिंस्टर एबी में वो शाही परिवार के सदस्यों के साथ अपनी पड़दादी के ताबूत के पीछे चले. प्रिंस जॉर्ज  और प्रिंसेस शैरलेट अपनी मां कैथरीन, प्रिंसेस ऑफ वेल्स के साथ चल रहे थे. जॉर्ज ने एक काले रंग का सूट पहना हुआ था जबकि शैरलट ने एक काली ड्रैस और हैट पहनी हुई थी. वेस्टमिंस्टर एबे में प्रार्थनाओं के साथ महारानी एलिज़ाबेथ को अंतिम विदाई दी जा रही है.  

 महारानी एलिजाबेथ द्वितीय की अंतिम विदाई शुरू हो गई है. इससे पहले किंग चार्ल्स III ने रविवार को बकिंघम पैलेस में दुनियाभर के नेताओं का स्वागत किया. वहां मौजूद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने भी इस मौके पर दिवंगत महारानी को अंतिम श्रद्धांजलि दी. 1965 के बाद पहली बार किसी को ब्रिटेन में राजकीय अंतिम संस्कार का सम्मान दिया जा रहा है.  आखिरी बार ब्रिटेन के पहले प्रधानमंत्री विंस्टन चर्चिल का राजकीय अंतिम संस्कार किया गया था. महारानी एलिजाबेथ का राजकीय अंतिम संस्कार एक घंटे तक चलेगा. लंदन के वेस्टमिंस्टर एबे ब्रिटेन और दुनिया के लोग महारानी को आखिरी विदाई दे रहे हैं.  

Featured Video Of The Day
Pakistan की Parliament के बाहर Firing, Imran Khan से जुड़ा है पूरा मामला