पीएम मोदी, शेख हसीना ने भारत-बांग्लादेश के बीच नई यात्री ट्रेन का उद्घाटन किया

यह दोनों पड़ोसी देशों के बीच मैत्री एक्सप्रेस (ढाका-कोलकाता) और बंधन एक्सप्रेस (खुलना-कोलकाता) के बाद तीसरी यात्री ट्रेन है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से उद्घाटन किया
ढाका:

बांग्लादेश के ढाका (Dhaka of Bangladesh) और पश्चिम बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी (New Jalpaiguri in West Bengal) को आपस में जोड़ने वाली एक नयी यात्री ट्रेन का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) और उनकी बांग्लादेशी समकक्ष शेख हसीना (Prime Minister Sheikh Hasina) ने शनिवार को वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से उद्घाटन किया. यह दोनों पड़ोसी देशों के बीच मैत्री एक्सप्रेस (ढाका-कोलकाता) और बंधन एक्सप्रेस (खुलना-कोलकाता) के बाद तीसरी यात्री ट्रेन है. स्थानीय समाचार वेबसाइट ‘बांग्लान्यूज24' की खबर की खबर के मुताबिक यहां तेजगांव में प्रधानमंत्री कार्यालय में शाम छह बजकर 38 मिनट पर वीडियो काफ्रेंस के माध्यम से मोदी एवं हसीना ने ‘मिताली एक्सप्रेस' नामक इस नयी यात्री ट्रेन का संयुक्त रूप से उद्घाटन किया.

Advertisement

मेरे शुरुआती प्रदर्शनों में से एक बांग्‍लादेश की आजादी के लिए था : ढाका में PM मोदी

उसने कहा कि यह नयी अंतर-देशीय यात्री ट्रेन ‘बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान की जयंती और बांग्लादेश के मुक्ति संग्राम की स्वर्ण जयंती के मौके पर शुरू की गयी. यह ट्रेन सीमा पर बांग्लादेश में चिलहाटी स्टेशन के रास्ते ढाका छावनी और न्यू जलपाईगुड़ी के बीच चलेगी . ढाका और चिलहाटी के बीच 453 किलोमीटर की दूरी है और चिलहाटी एवं न्यू जलपाईगुड़ी के बीच 71 किलोमीटर का फासला है. विदेश सचिव हर्षवर्द्धन श्रृंगला ने संवाददाताओं कहा कि जब स्थिति सामान्य हो जाएगी तब यह ट्रेन चलने लगेगी. फिलहाल दोनों देशो ने कोविड-19 महामारी के चलते रेलवे सेवाएं निलंबित कर रखी हैं.

Video: देश प्रदेश: बंगाल चुनाव के बीच PM मोदी ने किए 'मतुआ' मंदिर के दर्शन

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
T20 World Cup 2024: Ravindra Jadeja ने किया T20 International से संन्यास का ऐलान | NDTV India
Topics mentioned in this article