फ्रांस में 300 से अधिक भारतीयों को लेकर जा रहे विमान को रोका गया, मानव तस्करी का संदेह

विमान ने संयुक्त अरब अमीरात से उड़ान भरी थी, वैट्री हवाई अड्डे पर विमान में ईंधन भरा जाना था, उसमें 303 भारतीय नागरिक सवार थे.

Advertisement
Read Time: 5 mins
वैट्री (फ्रांस):

तीन सौ से अधिक भारतीय यात्रियों को लेकर निकारागुआ जा रहे एक विमान को "मानव तस्करी" के संदेह में फ्रांस में रोक दिया गया है. अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. पेरिस के पब्लिक प्रॉजीक्यूटर के दफ्तर ने समाचार एजेंसी एएफपी को बताया कि यात्रियों के "मानव तस्करी का शिकार होने की संभावना" वाले प्लेन को एक गुमनाम सूचना के बाद गुरुवार को रोक लिया गया.

विमान ने संयुक्त अरब अमीरात से उड़ान भरी थी. अभियोजकों ने कहा कि नेशनल एंटी आर्गनाइज्ड क्राइम यूनिट जुनाल्को (JUNALCO) ने जांच अपने हाथ में ले ली है.

मार्ने के पूर्वोत्तर विभाग के प्रांत ने कहा कि रोमानियाई कंपनी लीजेंड एयरलाइंस द्वारा संचालित A340, "लैंडिंग के बाद वैट्री हवाई अड्डे पर टरमैक पर खड़ा रहा." इसमें कहा गया है कि विमान में ईंधन भरा जाना था और उसमें 303 भारतीय नागरिक सवार थे.

मामले के जानकार एक सूत्र के अनुसार, भारतीय यात्रियों ने अमेरिका या कनाडा में अवैध प्रवेश का प्रयास करने के लिए मध्य अमेरिका की यात्रा करने की योजना बनाई होगी.

Featured Video Of The Day
MUDA Scam: Karnataka CM Siddaramaiah और वित्त मंत्री Nirmala Sitharaman के खिलाफ FIR की ये है वजह
Topics mentioned in this article