पाकिस्तान ने श्री कटास राज मंदिर के दर्शन के लिए 114 हिंदू तीर्थयात्रियों को वीजा जारी किए

नई दिल्ली में स्थित पाकिस्तान उच्चायोग ने बुधवार को यह जानकारी दी. उच्चायोग द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि सिख और हिंदू तीर्थयात्रियों को वीजा जारी करना धार्मिक स्थलों की यात्रा को सुविधाजनक बनाने के पाकिस्तान सरकार के प्रयासों के अनुरूप है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
इस्लामाबाद:

पाकिस्तान उच्चायोग ने पंजाब प्रांत के चकवाल जिले में 12 से 22 फरवरी के बीच श्री कटास राज मंदिर के दर्शन के लिए भारत के 114 हिंदू तीर्थयात्रियों के समूह को वीजा जारी किए हैं. नई दिल्ली में स्थित पाकिस्तान उच्चायोग ने बुधवार को यह जानकारी दी. उच्चायोग द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि सिख और हिंदू तीर्थयात्रियों को वीजा जारी करना धार्मिक स्थलों की यात्रा को सुविधाजनक बनाने के पाकिस्तान सरकार के प्रयासों के अनुरूप है.

बयान में कहा गया है कि प्रभारी राजदूत सलमान शरीफ ने हिंदू तीर्थयात्रियों को आध्यात्मिक रूप से महत्वपूर्ण तीर्थयात्रा के लिए शुभकामनाएं दीं. और रेखांकित किया कि पाकिस्तान पवित्र धार्मिक स्थलों के संरक्षण और सभी धर्मों के तीर्थयात्रियों को हर संभव सहायता प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है.

धार्मिक स्थलों के दौरे को लेकर वर्ष 1974 के द्विपक्षीय प्रोटोकॉल के तहत हिंदू तीर्थयात्रियों को श्री कटास राज मंदिर की यात्रा कराई जा रही है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Navdeep Singh NDTV Yuva Conclave: नवदीप सिंह ने वायरल सेलिब्रेशन को लेकर किया खुलासा | NDTV India
Topics mentioned in this article