'सेक्स कॉल' विवाद में फंसे पाकिस्तान के पूर्व PM इमरान खान, PTI ने ऑडियो क्लिप को बताया फर्ज़ी

ऑडियो रिकॉर्डिंग कथित रूप से क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान और एक महिला के बीच बातचीत की है, जिसमें पुरुष को अश्लील टिप्पणियां करते सुना जा सकता है, और वह मुलाकात के लिए ज़ोर डाल रहा है.

Advertisement
Read Time: 10 mins
नई दिल्ली:

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान एक बड़े विवाद में फंस गए हैं, जो एक लीक हुए ऑडियो क्लिप से जुड़ी है, जिसमें एक महिला के साथ कथित रूप से उनकी अंतरंग बातचीत दर्ज है. मुल्क में होने वाले आम चुनाव से कुछ ही महीने पहले सामने आए इन ऑडियो क्लिप्स को पाकिस्तानी पत्रकार सैयद अली हैदर ने शेयर किया, लेकिन कुछ ख़बरों में दावा किया जा रहा है कि यह ऑडियो पाकिस्तान के प्रधानमंत्री कार्यालय से सामने आया है.

इमरान खान की बताई जाने वाली कई बातचीत इसी साल उनके सत्ताच्युत होने के बाद से कथित रूप से लीक हुई हैं, और वायरल हो चुकी इन ऑडियो क्लिप्स इसी शृंखला की ताज़ातरीन कड़ी हैं.

इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ़ (PTI) ने ऑडियो क्लिप को फर्ज़ी बताया है, और सरकार पर अपने विरोधियों को निशाना बनाने के लिए फर्ज़ी ऑडियो और वीडियो का सहारा लेने का आरोप लगाया है.

PTI नेता अर्सलान खालिद का कहना था, "PTI अध्यक्ष के विरोधी फर्ज़ी ऑडियो और वीडियो बनाने से आगे सोच ही नहीं सकते हैं..."

ऑडियो रिकॉर्डिंग कथित रूप से क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान और एक महिला के बीच बातचीत की है, जिसमें पुरुष को अश्लील टिप्पणियां करते सुना जा सकता है, और वह मुलाकात के लिए ज़ोर डाल रहा है.

पुरुष, जो पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री सरीखा लगता है, महिला से मुलाकात करने के लिए कहता है, लेकिन अनिच्छुक महिला इंकार कर देती है. इसके बाद वे अगले दिन मुलाकात की बात करते हैं, लेकिन पुरुष कहता है कि वह मुलाकात की पुष्टि बाद में करेगा, क्योंकि उसका परिवार मिलने के लिए आने वाला है. पुरुष के स्वर में सुनाई देता है, "मैं देखता हूं कि यह मुमकिन होगा या नहीं, क्योंकि मेराी परिवार और बच्चे आ रहे हैं... मैं कोशिश करूंगा, उनका दौरा कुछ देरी से हो... मैं कल बताता हूं..."

Advertisement

फिलहाल ऑडियो क्लिप्स में मौजूद आवाज़ के इमरान खान के होने की पुष्टि होना बाकी है, लेकिन पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री को ऑनलाइन दुनिया में जमकर कोसा जाने लगा है. एक पत्रकार तथा दक्षिण एशियाई संवाददाता नायला इनायत ने ट्वीट किया, "कथित सेक्स कॉल लीक में, इमरान खान तो इमरान हाशमी बन गए हैं..."

Featured Video Of The Day
Israel War: दक्षिणी लेबनान में Hezbollah के सुरंग ध्वस्त, इजरायली सेना ने जारी किया Video