पाकिस्तान के बलूचिस्तान में कोयला खदान पर हमला, चार मजदूरों की मौत

अधिकारियों ने बताया कि यह घटना उग्रवादी समूहों से संबंधित आतंकवादियों द्वारा लक्षित हमला प्रतीत होती है

Advertisement
Read Time: 5 mins
प्रतीकात्मक फोटो.
कराची:

पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत के हरनई जिले के खोश्त इलाके में सोमवार को अज्ञात सशस्त्र हमलावरों ने एक खदान पर हमला कर दिया जिसमें कम से कम चार मजदूरों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि यह घटना उग्रवादी समूहों से संबंधित आतंकवादियों द्वारा लक्षित हमला प्रतीत होती है.

उन्होंने कहा, 'हथियारबंद लोगों ने सुबह-सुबह खदान पर हमला कर दिया और वहां काम कर रहे मजदूरों पर गोलियां चला दीं. गोलीबारी में चार की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य घायल हो गए.' घायल मजदूरों को हरनई के जिला मुख्यालय अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

अधिकारियों ने बताया कि संदिग्धों ने 11 कोयला खदानों में आग भी लगा दी. वहीं एक निजी चैनल ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि लेवी बल ने इलाके की घेराबंदी कर ली है और संदिग्धों की तलाश की जा रही है.

गौरतलब है कि इस्लामिक स्टेट (IS) और पाकिस्तानी तालिबान (TTP) से जुड़े विद्रोहियों और आतंकवादियों ने प्रांत में हमले तेज कर दिए हैं. बरखान जिले के एक बाजार में रविवार को हुए बम विस्फोट में पांच लोगों की मौत हो गई थी और 16 अन्य घायल हो गए थे.

ये भी पढ़ें- 

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir: मुठभेड़ में मारे गए 4 आतंकियों ने अलमारी को बनाया था बंकर, वीडियो आया सामने
Topics mentioned in this article