मस्क 'वाइब्रेंट गुजरात' में नहीं होंगे शामिल, टेस्ला का निवेश के लिए स्वागत: अधिकारी

अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर कहा, ‘‘मस्क के आने की उम्मीद नहीं है. अगर वह आते तो क्या वह उद्घाटन सत्र में शामिल नहीं होते? क्या वह सम्मेलन के दूसरे और तीसरे दिन भाग लेते?’’

Advertisement
Read Time: 6 mins

गांधीनगर: इलेक्ट्रिक वाहन विनिर्माता टेस्ला के मालिक एलन मस्क के वाइब्रेंट गुजरात वैश्विक शिखर सम्मेलन में आने की अटकलों को एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने बुधवार को खारिज करते हुए कहा कि राज्य में निवेश के लिए अमेरिकी कंपनी का स्वागत है.
गुजरात औद्योगिक विकास निगम (जीआईडीसी) के प्रबंध निदेशक राहुल गुप्ता ने कहा कि अगर टेस्ला भारत में आती है तो गुजरात उस निवेश को हासिल करने के लिए बहुत उत्सुक है.

उन्होंने कहा कि राज्य पहले से ही कई इलेक्ट्रिक वाहन कंपनियों का ठिकाना बना हुआ है. मस्क के बुधवार से शुरू हुए वाइब्रेंट गुजरात सम्मेलन में शामिल होने की संभावना के बारे में पूछे जाने पर राज्य सरकार के एक अधिकारी ने नकारात्मक उत्तर दिया.

अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर कहा, ‘‘मस्क के आने की उम्मीद नहीं है. अगर वह आते तो क्या वह उद्घाटन सत्र में शामिल नहीं होते? क्या वह सम्मेलन के दूसरे और तीसरे दिन भाग लेते?'' जीआईडीसी प्रमुख ने कहा, ‘‘किसी भी कंपनी का यह विशेषाधिकार है कि उसे कहां और कितना निवेश करना है. जहां तक ​​टेस्ला का सवाल है तो अगर वह गुजरात आने का फैसला करती है तो राज्य सरकार उन्हें सुविधा देने में बहुत खुश होगी.“

उन्होंने यह भी कहा कि राज्य का औद्योगिक परिदृश्य और मजबूत बुनियादी ढांचा टेस्ला जैसी कंपनी को लुभा सकता है. इससे पहले विदेश सचिव विनय क्वात्रा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पिछली अमेरिका यात्रा के दौरान मस्क के साथ हुई मुलाकात का जिक्र करते हुए कहा कि दोनों के बीच मूल्य श्रृंखला, आर्थिक और वाणिज्यिक निवेश संचालित अवसरों के कई तत्वों पर चर्चा हुई थी.
 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
पेरिस ओलंपिक के सूरमाओं के साथ पीएम मोदी, पीवी सिंधु ने कहा, 'उम्मीद है बदलेगा मेडल का रंग...'