ट्रंप के पार्टी इवेंट के पास से AK-47 के साथ नकाबपोश शख्स गिरफ्तार

फॉक्स न्यूज़ की रिपोर्ट के अनुसार, वह व्यक्ति अपने बैग में एक AK-47 पिस्तौल छिपाकर ले जा रहा था. अधिकारियों को बैग के अंदर गोला-बारूद की एक पूरी मैगज़ीन भी मिली.

Advertisement
Read Time: 2 mins

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की हत्या के प्रयास के कुछ दिनों बाद, एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया, जिसके पास एके-47 मिली. स्की मास्क पहने एक हथियारबंद व्यक्ति को उस क्षेत्र से गिरफ़्तार किया गया, जहां रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन आयोजित किया गया. फॉक्स न्यूज़ की रिपोर्ट के अनुसार, वह व्यक्ति अपने बैग में एक AK-47 छिपाकर ले जा रहा था. अधिकारियों को बैग के अंदर एक पूरी मैगज़ीन भी मिली. इस सप्ताह रिपब्लिकन कन्वेंशन के लिए प्रमुख रिपब्लिकन राजनेता और अधिकारी मिल्वौकी में फ़िसर्व फ़ोरम में इकठ्ठा हुए.

मिल्वौकी पुलिस ने क्या बताया

मिल्वौकी पुलिस विभाग के हवाले से सीएनएन ने बताया, "यूनाइटेड स्टेट्स कैपिटल पुलिस ने शुरू में संदिग्ध को देखा, उसने स्की मास्क पहना हुआ था और सड़क पर एक बड़ा बैग रखा हुआ था." एक अलग घटना में, रिपब्लिकन इवेंट के पास चाकू से हुई लड़ाई के बाद पुलिस ने एक व्यक्ति को गोली मार दी. यह घटना पेंसिल्वेनिया में एक रैली में 78 वर्षीय पूर्व राष्ट्रपति की हत्या की कोशिश करने वाले 20 वर्षीय व्यक्ति की गोली मारकर हत्या करने के कुछ दिनों बाद हुई है.

ट्रंप पर जानलेवा हमला

पेन्सिलवेनिया राज्य के बटलर शहर में शनिवार (13 जुलाई) को ट्रंप चुनावी रैली कर रहे थे. इसी दौरान एक शख्स ने उन पर कई राउंड फायरिंग की. एक गोली ट्रंप के दाहिने कान को छूते हुए निकल गई. सीक्रेट सर्विस के एजेंट ने हमलावर को मौके पर ही ढेर कर दिया था. गोली चलाने वाले लड़के की पहचान थॉमस मैथ्यू क्रूक्स के तौर पर हुई. मैथ्यू महज 20 साल का था. डोनाल्ड ट्रंप पर हमले की जांच में जुटी FBI ने कई खुलासे किए हैं. 

एफबीआई को जांच में क्या खुलासा हुआ

CNN की रिपोर्ट के मुताबिक, FBI को जांच में पता चला है कि हमलावर थॉमस मैथ्यू क्रूक्स हमले से 48 घंटे पहले घटनास्थल से 53 किलोमीटर पिट्सबर्ग शहर में घूम रहा था. उसने फायरिंग के लिए बाकायदा शूटिंग रेंज में जाकर टारगेट हिट करने की प्रैक्टिस की थी. बिल्डिंग की छत पर चढ़ने के लिए लकड़ी की सीढ़ी भी खरीदी थी. मैथ्यू ने जिस असॉल्ट राइफल से ट्रंप पर अटैक किया था, वो राइफल उसके पिता के नाम पर रजिस्टर्ड थी.

Featured Video Of The Day
Caste Census: जाति जनगणना कराएगी सरकार, अब उम्मीदें हजार | NDTV India