अब अमेरिका के चुनाव में भी कोरोना की 'मुफ्त वैक्सीन' का दांव, जो बाइडेन ने किया वादा

जो बाइडेन (Joe Biden) ने कहा है कि अगर वह चुनाव जीतते हैं तो वह ये अनिवार्य करेंगे कि हर अमेरिकी नागरिक को कोरोनावायरस (Coronavirus) की वैक्सीन मुफ्त दी जाएगी.

Advertisement
Read Time: 6 mins
वॉशिंगटन:

अमेरिका (US Elections 2020) में डेमोक्रेटिक पार्टी से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन (Joe Biden) ने शुक्रवार को कहा कि अगर वह चुनाव जीतते हैं तो वह ये अनिवार्य करेंगे कि हर अमेरिकी नागरिक को कोरोनावायरस (Coronavirus) की वैक्सीन मुफ्त दी जाएगी. उनका यह कदम कोरोना से निपटने की दिशा में राष्ट्रीय रणनीति का हिस्सा होगा.

बाइडेन ने एक जनसभा में कोरोना से निपटने को लेकर कहा, 'जब एक बार हमारे पास सुरक्षित और कारगर वैक्सीन आ जाए, तो ये हर किसी के लिए मुफ्त होगी, चाहें आपका बीमा हो या नहीं.' उन्होंने कहा कि अगर वह चुने जाते हैं तो उनका सारा फोकस अमेरिका को इस महामारी से निजात दिलाने पर होगा.

अमेरिका चुनाव : प्रेसिडेंशियल डिबेट में बोले ट्रम्प- कुछ हफ्तों में कोरोना की वैक्सीन की घोषणा

बता दें कि शुक्रवार को फाइनल प्रेसिडेंशियल डिबेट के दौरान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) ने दावा किया कि अगले कुछ हफ्तों में कोरोना वैक्सीन की घोषणा कर दी जाएगी. अमेरिका में कोरोना से अब तक दो लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. जो बाइडेन इस मुद्दे पर अपनी हर रैली में ट्रम्प सरकार पर हमला बोल रहे हैं.

जो देश अमेरिका के चुनाव में दखल देगा, उसे कीमत चुकानी होगी : जो बाइडेन

अमेरिका के पूर्व उप-राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा, 'कोरोना महामारी से जूझते हुए हमें 8 महीने से ज्यादा हो गए हैं और अब तक राष्ट्रपति (डोनाल्ड ट्रम्प) के पास इससे निपटने का कोई प्लान नहीं है. वो हार मान चुके हैं.' बता दें कि अमेरिका में राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए तीन नवंबर को वोटिंग होगी.

VIDEO: कोवैक्सीन पूरी तरह से भारतीय, शुरुआती ट्रायल में सुरक्षित पाई गई है : रणदीप गुलेरिया

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
No Vehicle Zone: बाजार में खो गई है आपकी सड़क? | Traffic Police | Traffic Alert | Traffic Jam