Advertisement

जो बाइडेन ने भारतीय मूल की शकुंतला एल भाया को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी 

भाया अमेरिकन एसोसिएशन फॉर जस्टिस और अमेरिकन सिविल लिबर्टीज यूनियन की सदस्य भी हैं और चुनाव समर्थक लोकतांत्रिक महिलाओं को कार्यालय में निर्वाचित होने में मदद करने में सक्रिय रूप से शामिल हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
अमेरिका के ऱाष्ट्रपति ने शकुंतला एल भाया को दी बड़ी जिम्मेदारी
नई दिल्ली:

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने भारतीय अमेरिकी मूल की शकुंतला एल भाया को एक महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी है. व्हाइट हाउस की तरफ जारी एक बयान में कहा गया है कि भाया को संयुक्त राज्य अमेरिका के प्रशासनिक सम्मेलन की परिषद के सदस्य के रूप में नियुक्त किया गया है. बता दें कि जो बाइडेन प्रशासन द्वारा बुधवार को की गई नई नियुक्तियों में से एक है.  

भाया एक राज्यव्यापी डेलावेयर लॉ फर्म, डोरोशो, पास्क्वेल, क्रैविट्ज़ और भाया के लॉ ऑफिस की सह-मालिक हैं. व्हाइट हाउस ने कहा कि उनका अभ्यास उन व्यक्तियों का प्रतिनिधित्व करने पर केंद्रित है जो व्यवसायों और असुरक्षित निर्णय लेने वाले लोगों के परिणामस्वरूप खासे आहत हैं. 

पिछले सात सालों से भाया गवर्नर कार्नी के ज्यूडिशयल नॉमिनेटिंग कमिशन की सदस्य रही हैं. कानून का अभ्यास करने के अलावा, भाया डेलावेयर राजनीति में भी काफी दिलचस्पी लेती रही हैं.वह मौजूदा समय में डेलावेयर डेमोक्रेटिक पार्टी की राज्य कार्यकारी समिति की सदस्य हैं. भाया, डेलावेयर ट्रायल लॉयर्स एसोसिएशन की पूर्व अध्यक्ष, उपभोक्ताओं के जूरी ट्रायल और अदालतों तक पहुंच के 7वें संशोधन के अधिकार की रक्षा में लगी हुई हैं. 

आपको बता दें कि भाया अमेरिकन एसोसिएशन फॉर जस्टिस और अमेरिकन सिविल लिबर्टीज यूनियन की सदस्य भी हैं और चुनाव समर्थक लोकतांत्रिक महिलाओं को कार्यालय में निर्वाचित होने में मदद करने में सक्रिय रूप से शामिल हैं.

वह एलजीबीटीक्यू+ समुदाय के अधिकारों के लिए लड़ने और इसके सदस्यों को बच्चों को गोद लेने, कार्यस्थल में भेदभाव होने पर कानूनी निवारण पाने और लोगों को शादी करने की अनुमति देने में मदद करने में सक्रिय रूप से शामिल थी. भाया डेलावेयर बार एसोसिएशन में भर्ती होने वाली पहली दक्षिण एशियाई भारतीय हैं. भाया कानूनी पेशे और राजनीति में विविधता, समानता और समावेशन की दिशा में काम करना जारी रखते हैं. भाया नॉर्थईस्टर्न यूनिवर्सिटी स्कूल ऑफ लॉ से स्नातक हैं.

Featured Video Of The Day
Prashant Kishor: BJP नेतृत्व वाली सरकार का चुनाव में प्रदर्शन कैसा रहेगा? | Khabron Ki Khabar

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: