"यह खत्म हो गया है, अब सरेंडर करें": हमास के लड़ाकों से बोले इजराइली पीएम नेतन्याहू

नेतन्याहू ने कहा, "पिछले कुछ दिनों में दर्जनों हमास लड़ाकों ने हमारी सेना के सामने आत्मसमर्पण किया है."

Advertisement
Read Time: 5 mins

इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) ने रविवार को हमास के लड़ाकों से हथियार डालने का आह्वान करते हुए कहा कि फिलिस्तीनी समूह (Palestinian group) का अंत निकट है, क्योंकि गाजा पट्टी में युद्ध शुरू होने के दो महीने से अधिक समय बाद भी जारी है.

नेतन्याहू ने एक बयान में कहा कि युद्ध अभी भी जारी है लेकिन यह हमास के अंत की शुरुआत है. मैं हमास के लड़ाकों से कहता हूं: यह खत्म हो गया है. अब आत्मसमर्पण करो. उन्होंने आगे कहा, "पिछले कुछ दिनों में दर्जनों हमास आतंकवादियों ने हमारी सेना के सामने आत्मसमर्पण किया है."

लगभग एक महीने पहले, इज़राइल के रक्षा मंत्री योव गैलेंट  (Israel Defence Minister Yoav Gallant) ने कहा था कि हमास ने गाजा पर "नियंत्रण खो दिया" है. इज़रायली आंकड़ों के अनुसार, हमास ने 7 अक्टूबर को इज़रायल पर अब तक के सबसे घातक हमले के साथ संघर्ष शुरू किया, जिसमें उसने लगभग 1,200 लोगों को मार डाला.

हमास द्वारा संचालित स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, इज़राइल ने लगातार सैन्य हमले का जवाब दिया है, जिससे गाजा का अधिकांश हिस्सा मलबे में तब्दील हो गया है और कम से कम 17,997 लोग मारे गए हैं, जिनमें ज्यादातर महिलाएं और बच्चे हैं.

ये भी पढ़ें- COP28 शिखर सम्मेलन प्रगति कर रहा है, लेकिन 'पर्याप्त तेजी से नहीं' : सुल्तान अल जाबेर

ये भी पढ़ें- "कोई भी बंधक जिंदा नहीं जाएगा, अगर..." : हमास ने दी इजरायल को धमकी

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Kulgam Encounter: कुलगाम में दो जगह मुठभेड़, 6 आतंकी ढेर | Jammu Kashmir
Topics mentioned in this article